चीकू के बाद शुभमन गिल को इस भारतीय दिग्गज ने दिया नया नाम

Timesbull

India VS Newzealand: भारत की युवा बल्लेबाज से शुभमन गिल का नाम इन दिनों खूब चर्चा में है, उसकी वजह है उनका शानदार प्रदर्शन। शुभमन गिल अपने बल्ले से लगातार रन बरसाते जा रहे हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने अपने बल्ले से शानदार दोहरा शतक जड़कर हलचल मचा दी थी जिसके बाद दुनियाभर से उन्हें काफी शुभकामनाएं मिल रही थी। अब शुभमन गिल को भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने एक नया नाम दिया है। आइए हम बताते हैं सुनील गावस्कर ने क्या कुछ कहा है।

- Advertisement -

23 वर्षीय बल्लेबाज ने अपने वनडे करियर के शुरुआती दिनों में ही दोहरा शतक जड़कर खुद को भारतीय वनडे टीम में स्थापित कर लिया है। एक ओपनर के तौर पर शुभमन गिल शानदार तरीके से खेल खेलते हैं। इस बात को बेहतर तरीके से समझते हैं कि कब उन्हें संभल कर खेलना है और किस समय गियर चेंज कर तेज रन बनाने हैं। गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उस समय रन बनाएं जब रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज आउट हो चुके थे। उसके बाद गिल ने ना सिर्फ टीम को संभाला बल्कि भारतीय पारी को 349 रनों तक भी पहुंचाय।  शुभमन गिल से पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, ईशान किशन भी दोहरा शतक जमा चुके हैं, लेकिन शुभमन गिल दोहरा शतक जमाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज है। भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड दूसरा मुकाबला खत्म होने के बाद सुनील गावस्कर ने इस युवा बल्लेबाज से बात की और कहा कि, “मैंने आपको क्रिकेट में एक नया नाम दिया है, आपका नया नाम है इस स्मूथमैन गिल। उम्मीद करता हूं आप इस नाम को लेकर बुरा नहीं मानेंगे।” इस पर शुभमन गिल ने जवाब देते हुए कहा कि, “बिल्कुल नहीं सर।” आपको बता दें भारत विरुद्ध श्रीलंका दूसरे मुकाबले में शुभमन गिल ने 40 रन की शानदार पारी खेली थी और भारत ने इस मुकाबले को बड़ी आसानी से जीत लिया था।

भारत विरुद्ध श्रीलंका तीन वनडे श्रृंखला का तीसरा और अंतिम मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। भारतीय टीम इससे मुकाबले को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी। वहीं न्यूजीलैंड की टीम एक मुकाबला जीतकर अपने घर न्यूजीलैंड वापस जाना चाहेगी हालांकि मौजूदा स्थिति को देखकर इंडिया काफी भारी दिखाई दे रही है। जबकि विपक्षी टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही खराब नजर आ रही है। पिछले मुकाबले में तो टीम न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने मात्र 111 रन बनाकर अपने घुटने टेक दिए थे वहीं भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं जिनके आगे न्यूज़ीलैंड बल्लेबाजों की एक नहीं चल रही। अब देखना होगा कि तीसरे मुकाबले में क्या कुछ होता है हालांकि इस मुकाबले की जीत हार का बहुत ज्यादा असर सीरीज पर नहीं पड़ेगा क्योंकि पहले ही यह श्रंखला 2-0 से भारत ने अपने कब्जे में कर ली है और अब वह अजय बढ़त के साथ तीसरे मैच को खेलने उतरेगी और बिना दबाव के अपना प्रदर्शन करेगी। भारत की अपने घर में लगातार यह साध्वी सीरीज जीत है और आगामी विश्वकप के लिए बेहतरीन संकेत भी। आपको बता दें वनडे विश्व कप 2023 भारत में ही होना है।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

Share This Article