सन्यास के बाद इस दिग्गज खिलाड़ी को मिली तगड़ी जिम्मेदारी, कोहली भी रहेंगे साथ

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारतीय टीम ने कमाल की परफॉर्मेंस करते हुए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार जीत दर्ज की, जिसके बाद खिलाड़ियों के चेहरे पर काफी उत्साह छाया रहा। इतना ही नहीं क्रिकेट फैंस भी काफी खुश नजर आए। भारत ने अपने खिताबी मैच में एक बड़ा कीर्तिमान रच दिया, जिसने पूरे टूर्नामेंट में बिना कोई मैच हारे खिताब जीतने का काम किया।

टी-20 वर्ल्ड कप में जीतते ही महान बल्लेबाज विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने टी-20 फॉर्मेट से सन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया। दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हाल में संन्यास लेने वाले दिग्गज खिलाड़ी को एक बड़ी कमान सौंप दी है। यह कमान किस खिलाड़ी को दी गई है, यह आप नीचे आराम से जान सकते हैं जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

Also Read: T20 वर्ल्ड कप 2024 में बने अनोखे रिकॉर्ड्स, इतिहास के पन्नों में हुआ दर्ज रोहित शर्मा का नाम

सन्यास लेने वाले इस खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

हाल ही में सन्यास लेने वाले दिनेश कार्तिक को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की फ्रेंचाईज टीम ने एक बड़ा ओहदा दिया है। भारतीय टीम की ओर से जानकारी साझा की गई है कि दिनेश कार्तिक को बतौर बल्लेबाजी कोच और मेंटोर टीम के साथ जोड़ने का काम किया गया है। इस साल खेले गए आईपीएल के बाद कार्तिक ने अपने संन्यास करने का ऐलान किया था।

अब तक वह टीम के साथ बतौर खिलाड़ी खेल रहे थे, लेकिन अब वो मेंटोर और बल्लेबाज कोच की हैसियत से खेलने का काम करेंगे। आरसीबी ने उनको अपने साथ बनाए रखा है। विराट कोहली का सपना एक इंडियन प्रीमियर लीग की ट्रॉफी जीतने का सपना और है, जिसे पूरा करने के लिए सभी खिलाड़ी एड़ी से चोटी तक जोर लगाते नजर आएंगे।

Also Read: बारबाडोस से विजयी वापसी! टीम इंडिया कब होगी रवाना और जानिए क्या है पूरा ट्रेवल प्लान?

भारत ने 17 साल का सूखा खत्म किया

भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका पर 7 रन से जीत दर्ज कर टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया। इतना ही नहीं भारत ने 17 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप जीता, इससे पहले साल 2007 में यह खिताब अपने नाम किया था। भारतीय टीम शुरू से ही इस टूर्नामेंट में काफी अच्छी फॉर्म में नजर आई, जिसने सभी मुकाबलों में जीत दर्ज कर रिकॉर्ड बनाने का काम किया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow