रोहित शर्मा के बाद इस खिलाड़ी को बनाया जाएगा कप्तान! नाम पर लगी मुहर

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए विदेशी टूर पर चली जाएगी। इस बार आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाना तय है, जिसकी पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा के भविष्य को लेकर चर्चा तेजी से चल रही है। कुछ खबरों की मानें तो रोहित शर्मा के लिए यह आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप आखिरी हो सकता है।

इसके बाद वे सबसे छोटे फॉर्मेट से सन्यास का ऐलान कर सकते हैं। ऐसे में अगर रोहित शर्मा टी-20 से रिटायर होते हैं तो फिर भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन होगा? वैसे तो दो नाम हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत की चर्चा तेजी से चल रही है। अब ऐसे में माना जा रहा है कि किसे अपनी टीम का अगला कप्तान बनाया जाएगा।

हालांकि, आधिकारिक रूप से तो अभी किसी के लिए कुछ नहीं कहा गया। फिर भी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई में अध्यक्ष पद की भूमिका निभाने वाले सौरव गांगुल ने फ्यूचर का कप्तान किसे बनना चाहिए, यह इशारा किया।

सौरभ गांगुली ने ऋषभ पंत की तारीफ में पढ़े कसीदे

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के निदेशक ऑफ क्रिकेट सौरभ गांगुल ने इस बीच ऋषभ पंत की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े। फॉर्मेट के लिहाज से देखें तो आईपीएल टी20 फॉर्मेट के तर्ज पर खेला गया है। गांगुली के मुताबिक, कप्तान रोहित शर्मा के लिए ये आखिरी टी20 टूर्नामेंट साबित हो सकता है।

इसके बाद भारतीय टीम में टी20 कप्तान के तौर पर उपकप्तान हार्दिक पंड्या के साथ साथ ऋषभ पंत भी कप्तान के तौर पर लिस्ट में टॉप पर हो सकते हैं। इतना ही नहीं भारतीय फैंस और पसंदीदा टी20 कप्तान और साथ ही साथ तीनों प्रारूप के कप्तान के रूप में भूमिका निभा सकते हैं। सौरव गांगुल के बयान का एक और मतलब भविष्य में ऋषभ पंत को भारतीय कप्तान के तौर पर देखना गलत नहीं होगा।

सौरव गांगुल ने कही बड़ी बात

पूर्व भारतीय महान बल्लेबाज सौरव गांगुल ने कहा कि ऋषभ पंत एक युवा कप्तान हैं। वह समय के साथ सीखेंगे, जिस तरह से वह चोट से वापसी करते हुए पूरा सीजन खेलेंगे। हमें ऑफसीजन के दौरान संदेह था। भारतीय खिलाड़ी महत्वपूर्ण हैं, खासकर जब से आईपीएल 10 टीमों में स्थानांतरित हो गया है।

उनके लिए बहुत खुशी की बात है कि वह पूरे सीज़न में इतना अच्छा खेलने के लिए लौटे। पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि इसके लिए उसे मेरी शुभकामनाएं हैं। समय के साथ, वह एक बेहतर कप्तान बन जाएगा। कोई भी पहले दिन से महान कप्तान नहीं होता है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow