रोहित शर्मा के सन्यास लेने के बाद पांड्या और पंत नहीं इस दिग्गज को मिलने जा रही टीम की कप्तानी

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः रोहित शर्मा और विराट कोहली ने सन्यास लेकर सबको हैरान कर दिया, जिसके बाद कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। हिटमैन के कप्तान के साथ अब नए कप्तान की खोज भी शुरू हो गई है, जिसके लिए कुछ बड़े नाम सामने आ रहे हैं। भारतीय टीम का टी-20 फॉर्मेट का अगला कप्तान कौन होगा, यह देखने वाली बात होगी, जिसे लेकर तरह-तरह की बातें चल रही हैं।

भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अजेय रथ पर सवार रहते हुए टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर 17 साल के सूखे को भी खत्म कर दिया। भारत पहली ऐसी टीम बनी जिसने पूरी सीजन में सभी मैच जीतते हुए खिताब अपने नाम किया। दूसरी तरफ कप्तानी के तौर पर बीसीसीआई किसे कमान सौंपता है, यह देखने वाली बात होगी। हालांकि, कप्तान को लेकर अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है। मीडिया की खबरों में तीन नाम चल रहे हैं।

हार्दिक पाड्या को भी दी सकती जिम्मेदारी

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भी टीम की कमान सौंप जा सकती है, जिन्हें लेकर खूब चर्चाएं भी चल रही हैं। बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में बतौर उप कप्तान शामिल किया गया था, जिसके बाद से ही उन्हें यह जिम्मेदारी मिलने की नजर आ रही है। अगर उन्हें यह जिम्मेदारी मिली तो फिर किसी गुड न्यूज की तरह होगी। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी भी कर रखी है।

ऋषभ पंत के नाम पर चल रहा विचार

बीसीसीआई की तरफ से विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत को कप्तान बनाने के प्लान पर विचार चल रहा है। अगर उन्हें कप्तान बनयाा गया तो फिर फैंस के लिए किसी गुड न्यूज की तरह होगी। ऋषभ पंत ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में बल्ले और विकेटकीपिंग से शानदार प्रदर्शन किया है। ऋषभ पंत के पास आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी करने का भी अनुभव प्राप्त है। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है।

इस खिलाड़ी पर भी लगाया जा सकता दांव

नए कप्तान के रूप में तीसरा नाम संजू सैमसन को भी देखा जा रहा है, जो एक शानदार बल्लेबाज के साथ विकेटकीपर भी हैं। संजू सैमसन ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार प्रदर्शन कर सबका दिल जीत लिया था। हालांकि, उनकी टीम खिताब नहीं जीत सकी थी, लेकिन उनके प्रदर्शन और कप्तान के रूप में लिए गए फैसले हर किसी के लिए मिसाल बने।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow