T-20 वर्ल्ड कप के बाद इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम इंडिया की कप्तानी! सामने आया चौंकाने वाला अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अभी तक अपने सभी तीनों मैचों में जीत दर्ज कर सुपर-8 में जगह पक्की कर ली है। इस टूर्नामेंट में जीत दर्ज करने के लिए भारतीय टीम एड़ी से चोटी तक जोर लगा रही हैं, क्योंकि बीते 17 साल में कोई भी आईसीसी टी-20 का खिताब नहीं जीता है, जिस पर अब नजरें टिकी हुई हैं।

रोहित एंड कंपनी खिताब जीतने के लिए एडी़ से चोटी तक जोर लगाती नजर आएगी, क्योंकि लंबे सूखो को खत्म करना होगा। वैसे भी रोहित शर्मा का यह आखिरी टी-20 टूर्नामेंट माना जा रहा है। चर्चा है कि रोहित शर्मा वर्ल्ड कप के बाद सबसे छोटे प्रारूप से सन्यास का ऐलान कर सकते हैं, जो किसी बड़े झटके की तरह होगा। हालांकि, सन्यास को लेकर अभी आधिकारिक रूप से तो रोहित शर्मा या किसी ने कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह बड़ा दावा किया जा रहा है।

रोहित शर्मा के बाद कौन होगा कप्तान?

सभी के मन में सवाल उठ रहा है कि आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप बाद रोहित शर्मा सन्यास का ऐलान करेंगे तो फिर कप्तान कौन होगा। वैसे कप्तान के रूप में दो नामों पर हर किसी का ध्यान केंद्रित है। इसमें सबसे पहले तो हार्दिक पांड्या और दूसरा नाम ऋषभ पंत का है। उम्मीद है कि टी-20 की कप्तानी हार्दिक पांड्या को भी सौंपी जा सकती है।

उनके पास आईपीएल में तीन सीजन की कप्तानी करने का अनुभव भी प्राप्त है। दो सेशन में पांड्या ने गुजरात टाइटंस और एक में मुंबई इंडियंस के लिए भी कप्तान की है। हालांकि, मुंबई इंडियंस के लिए उनका अनुभव सही नहीं रहा, लेकिन फिर भी बीसीसीआई ने उन्हें कप्तान बनाने पर विचार कर सकता है। ऋषभ पंत पर भी बीसीसीआई कप्तानी के लिए दांव लगा सकता है, जिनके पास दिल्ली कैपिटल्स की कमान थामने का अनुभव प्राप्त है।

रोहित शर्मा का मकसद खिताब जीतना

भारतीय टीम ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में अभी तक बढ़िया प्रदर्शन किया है। उसने पहले मुकाबले में आयरलैंड, दूसरे में पाकिस्तान और तीसरे में यूएसए को करारी शिकस्त दी है। भारतीय टीम अब सुपर-8 में दस्तक दे चुकी है, जिसकी नजरें हर हाल में ंजीत पर टिकी हुई हैं। रोहित शर्मा चाहते हैं कि उनके नेतृत्व में आईसीसी का कोई खिताब देश की झोली में डाल दें, जिसके लिए सभी खिलाड़ी एड़ी से चोटी तक जोर लगाते नजर आ रहे हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow