बाबर आजम को बुमराह नहीं इस खतरनाक गेंदबाज से लगता है डर, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियां सभी टीमें बड़े मन से कर रही हैं, क्योंकि लक्ष्य सिर्फ खिताब जीतने पर है। इस बार आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में पहली बार 20 टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं। यह टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा। जीत के लिए सभी टीमें एड़ी से चोटी तक जोर लगाएंगी, जिसमें भारत के साथ-साथ पाकिस्तानी टीम का नाम भी शामिल है।

पाकिस्तानी टीम के लिए भी यह वर्ल्ड कप काफी महत्वपूर्ण साबित होगा, क्योंकि उसने भी काफी समय से आईसीसी की कोई ट्रॉफी नहीं जीती है। पाकिस्तानी क्रिके बोर्ड ने दुबारा से बाबर आजम का टीम का कप्तान नियुक्त किया है। बाबर आजम क्रिकेट की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब हुए। इस बीच उन्होंने ऐसे गेंदबाज का नाम बताया, जो उन्हें सबसे खतरनाक लगता है। आप जसप्रीत बुमराह के बारे में सोच रहे होंगे, लेकिन ऐसा नहीं है।

बाबर आजम को इस गेंदबाज से लगता है डर

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम आए दिन चर्चा का विषय बने रहते हैं। इस बीच उन्होंने ऐसे गेंदबाज का नाम बताया जिसे खेलना काफी मुश्किल नजर आता है। एक इंटरव्यू के दौरान बाबर आजम से पूछा गया कि कि सबसे मुश्किल गेंदबाज किसे मानेते हैं, जिस पर पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया।

उन्होंने जसप्रीत बुमराह का नाम नहीं लिया बल्कि पाकिस्तानी कप्तान ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पैट कमिंस का नाम लेकर सबको चौंका दिया। बाबर आजम के मुताबिक, पैट कमिंस दुनिया के सबसे खतरनाक खिलाड़ी हैं। बाबर ने कहा, कमिंस आपको मुश्किल से ही खराब गेंद करते हैं।

उनको बल्लेबाज की कमजोरी और मजबूती के बारे में जानकारी होती है। आप क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे होते हैं आपको उनको खेलना बड़ी मुश्किल भरा रहता है। बाबर आजम यही नहीं रुके, कहा कि जिस अंदाज में कमिंस ने अपनी गेंदबाजी में सुधार किया है वह कमाल का है, आपको वह खराब गेंद नहीं करेंगे। उनको पता है कि किस तरह से विकेट लेना है। किस बल्लेबाज को कहां गेंद करके फंसाना है।

महान बल्लेबाजों में गिने जाते बाबर आजम

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम पाकिस्तान ही नहीं बल्कि दुनियाभर के महान बल्लेबाजों में गिनती आती है। उन्होंने सबसे खतरनाक गेंदबाजों में चसप्रीत बुमराह को नहीं बल्कि पैट कमिंस का नाम लिया। जानकारी के लिए बता दें कि पैट कमिंस इन दिनों भारत में इंडियन प्रीमियर लीग खेल हैं। पैट कमिंस सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कप्तानी कर रहे हैं। उनकी कप्तानी में टीम आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने में सफल हो गई है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow