बाबर आजम ने नाम कर लिया बड़ा कीर्तिमान, रोहित और धोनी का दूर-दूर तक नहीं नाम, कोहली अभी आगे

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः दोबारा से पाकिस्तानी टीम के कप्तान बने बाबर आजम किसी परिचयत के मोहताज नहीं जो आए दिन नए-नए रिकॉर्ड अपने नाम करते रहते हैं। बाबर आजम की टीम पाकिस्तान का पिछले दिनों काफी निराशाजनक प्रदर्शन रहा है, जिससे फैंस के दिल पर चोट पहुंची है, लेकिन उन्होंने अपने बल्ले से रन बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी।

वैसे भी अब आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है, जिस पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने अपने बल्ले से एक ऐसा कीर्तिमान नाम कर लिया है जो हर किसी को हैरान करने के लिए काफी है। ऐसा लगता है कि जैसे बाबर आजम जल्द ही इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़कर दुनिया के नंबर बन खिलाड़ी बन सकते हैं।

बाबर आजम ने प्राप्त की बड़ी उपलब्धि

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 प्रारूप में 4000 रन पूरे कर लिए हैं, जो ऐसा करने वाले दूसरी खिलाड़ी बन गए हैं। पाकिस्तान में इतने रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन चुके हैं। कप्तान बाबर आजम ने यह कारनाम ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मुकाबले में 30 मई को अपने नाम किया है।

वहीं, इस मुकाबले में बाबर आजम ने 22 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली। मैच में पाकिस्तान को इंग्लैंड ने 7 विकेट से पछाड़ दिया था। इस मैच में करारी शिकस्त मिलने के बाद पाकिस्तान को इंग्लैंड से 4-0 से हार का मुंह देखना पड़ा, जिससे फैंस ने खिलाड़ियों की जमकर आलोचना की। खुशी की बात यह रही कि बाबर आजम 4000 रन बनाने वाले दुनियाभर में दूसरे खिलाड़ी बन गए। अब उनकी नजरें कोहली को पछाड़कर पहला स्थान प्राप्त करने पर हैं।

विराट कोहली ने इतने मैचों में बनाए 4000 रन

भारतीय टीम में रनों की मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने 117 टी-20 मैच खेलने 4037 रन बनाने का काम किया है। वहीं बाबर आजम के 119 टी-20 मैचों में 4023 रन हो गए हैं। इस मामले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 151 टी मैचों में 3974 रन बना रखे हैं। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप में 4000 रन पूरे करने वाले क्लब में शामिल हो सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow