ऋषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी को लेकर BCCI ने दिए संकेत, फैंस का इंतजार हुआ खत्म इस दिन उतरेंगे मैदान में

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के कारण काफी समय से टीम से बाहर हैं। हालाँकि, हालिया रिपोर्टों से पता चलता है कि पंत की रिकवरी उम्मीद से अधिक तेजी से हो रही है, हालांकि यह अनिश्चित है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरी तरह से वापसी कब करेंगे। दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पंत से मुलाकात की और उल्लेख किया कि खिलाड़ी की रिकवरी आशाजनक है, लेकिन यह संदिग्ध है कि वह विश्व कप से पहले पूरी तरह से फिट हो पाएंगे या नहीं। हालांकि, वर्ल्ड कप के बाद उन्हें कभी भी फिट घोषित किया जा सकता है और वह अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

वनडे विश्व कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है, जिसमें 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच शामिल हैं। डॉक्टर की राय को देखते हुए कि पंत को विश्व कप के बाद फिट घोषित किया जा सकता है, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान वापसी कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होने वाली है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि पंत 30 दिसंबर 2022 की सुबह नए साल के जश्न के लिए अपने गृहनगर की यात्रा के दौरान रूड़की के पास एक कार दुर्घटना से बाल-बाल बच गए थे। उनकी कार पूरी तरह जल गई और उन्हें गंभीर चोटें आईं। सौभाग्य से, वह इस घटना से बच गए। देहरादून और मुंबई में इलाज कराने के बाद, उन्होंने क्रिकेट टीम में वापसी करने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेटअकादमी में अपनी ट्रेनिंग शुरू करने से पहले घर पर कुछ समय की छुट्टी ली, जिससे वह काफी खुश हैं।