बुमराह की तूफानी गेंदबाजी का नहीं तोड़, नाम कर लिया ऐसा रिकॉर्ड कि हो रही वाह वाही

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 विश्व कप के अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने आयरलैंड को करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की है। मैच में एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि आयरलैंड कोई टक्कर दे पाएगी, जिसका नतीजा रहा कि भारत ने आराम से सफलता पा ली। इस मैच में भारतीय टीम के तूफानी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कमाल का प्रदर्शन किया, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया है।

इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने 3 ओवर में 6 रन देकर 2 विकेट लिए। उनकी गेंदबाजी को कोई भी आयरलैंड का कोई भी बल्लेबाज नहीं पढ़ सका। इतना ही नहीं उन्होंने इस बीच बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आप सोच रहे होंगे कि उनके नाम ऐसा क्या रिकॉर्ड हुआ जो जाने माने गेंदबाज बन गए, जिसे जानने के लिए पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी।

जसप्रीत बुमराह ने नाम कर लिया बड़ा रिकॉर्ड

भारत के तूफानी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इंटरनेशनल टी-20 मैच में सबसे ज्यादा मेडेन ओवर डालने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वे फुल मेंबर नेशन की ओर से ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए। वैसे टी-20 में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा ओवर मेडेन फेंकने का विश्व रिकॉर्ड युगांडा के फ्रैंक सुबुगा के नाम दर्ज है।

उन्होंने 17 ओवर टी20 आई क्रिकेट में बिना रन दिए फेंके हैं। इस रिकॉर्ड के करीब अभी दुनियाभर का कोई भी गेंदबाज नहीं पहुंच सका है। बीते दिन खेले गए ऑयलैंड के मुकाबले में भी बुमराह ने एक मेडेन ओवर डाला है। उनसे पहले भुवनेश्वर कुमार ने इंटरनेशनल पर 10 ओवर मेडेन फेंके थे। अब बुमराह 11 ओवर मेडेन डालकर इस मामले में पहले नंबर आ गए हैं।

आयरलैंड ने दिया इतने रन का लक्ष्य

अमेरिका के न्यूयॉर्क में खेले गए मुकाबले में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 96 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने आराम से 2 विकेट गंवाकार मैच जीत लिया है। इस मैच में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने आए हैं। हालांकि, विराट कोहली पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए, जिन्होंने एक ही रन बनाया। रोहित शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों पर 52 रन बनाए हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow