टी-20 वर्ल्ड के बीच रोहित शर्मा के सन्यास पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कौन होगा टीम का कप्तान?

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की गूंज पूरी दनिया में गूंज सुनाई दे रही है, जिसे लेकर क्रिकेट प्रशंसकों और खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। यह वर्ल्ड कप भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा राह है। इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए भारतीय टीम एड़ी से चोटी तक जोर लगाती नजर आएगी। रोहित एंड कंपनी ने अपने पहले मुकाबले में जबरदस्त जीत दर्ज कर फैंस का दिल जीत लिया।

यह जीत आयरलैंड के खिलाफ जीत प्राप्त करी है, जिसके बाद खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इस वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा टी-20 प्रारूप से सन्यास का ऐलान कर सकते हैं, जो किसी बड़े झटके की तरह होगी। आप सोच रहे होंगे कि रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम का कप्तान कौन होगा। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह बड़ा दावा किया जा रहा है।

Also Read: T20 वर्ल्ड कप 2024 में बने अनोखे रिकॉर्ड्स, इतिहास के पन्नों में हुआ दर्ज रोहित शर्मा का नाम

रोहित शर्मा लेंगे सन्यास

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद सन्यास लेने का ऐलान कर सकते हैं, जिसके बाद फिर किस खिलाड़ी को टीम की कमान सौंपी जाएगी, यह देखने वाली बात होगी। भविष्य के कप्तान के तौर पर दो खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं। इसमें सबसे पहले नाम हार्दिक पांड्या का चल रहा है, जिन्हें कप्तान बनाया जा सकता है जिसकी चर्चा तेजी सेहो रही है।

हार्दिक पांड्या एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जिनके पास आईपीएल में कप्तान करने का भी अनुभव है। हार्दिक पांड्या के अच्छे कप्तान के तौर पर भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। बीसीसीआई ने उन्हें वर्ल्ड कप के लिए उप कप्तान के रूप में शामिल किया गया है।

Also Read: बारबाडोस से विजयी वापसी! टीम इंडिया कब होगी रवाना और जानिए क्या है पूरा ट्रेवल प्लान?

ऋषभ पंत भी कप्तान की लाइन में

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा ने कप्तान लिया तो फिर ऋषभ पंत को भी यह कमान सौंपी जा सकती है। उनका नाम भी तेजी से चल रहा है, जिनके पास आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी करने का अनुभव है। उन्होंने दो सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में अच्छा भूमिका निभाई है, जिन्होंने बल्ले के साथ-साथ विकेटकीपिंग के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया है। अभी इस बात को लेकर ऑफिशियली तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में इस बात का दावा किया जा रहा है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow