TEAM INDIA UPDATE: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह साल बहुत ही खास रहा, क्योंकि आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर फैंस को दोहरी खुशी दी है. वर्ल्ड कप जीतने के बाद ही कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने सन्यास का भी ऐलान कर दिया है. इसमें सबसे बड़े नाम शामिल हैं. रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी-20 वर्ल्ड कप से सन्यास लेकर सबको चौंका दिया है.

दूसरी तरफ से भारतीय टीम अब श्रीलंका के दौर पर गई है, जहां तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह के एक बयान तेजी से वायरल हो रहा है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में अपने डेब्यू विराट कोहली की कप्तानी में किया था. वहीं, पहला वनडे और टी20 मैच उन्होंने एसएस धोनी के नेतृत्व में खेला था.

अब बुमराह ने रोहित शर्मा की कप्तनी में वर्ल्ड कप जीतने का का मौका मिला है. अब उनके फेवरे कप्तान के बारे में जब सवाल किया गया तो उन्होंने कुच ऐसा जवाब दिया जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया. बुमराह ने अपने पसंदीदा कप्तान पर क्या कुछ कहा, यह सब नीचे आराम से जान सकते हैं.

Jasprit Bumrah news

Read More: Sarkari Naukari: RBI में नौकरी की भरमार, 1,22,717 सैलरी पाने के लिए तुरंत करें आवेदन, जानिए कैसे होगा चयन

Read More: Maruti Suzuki ने मचाया ऐसा तहलका कि बाकी के उड़े होश, Ignis Radiance Edition किया लॉन्च

बुमराह ने बताया फेवरेट कप्तान

एक कार्यक्रम में इंटरव्यू के दौरान भारतीय टीम के तूफानी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने फेवरेट कप्तान के बारे में बड़ा राज खोला है. जब उनसे पत्रकार ने फेवरेट कप्तान के बारे में पूछा तो उन्होंने महेंद्र सिंह, धोनी रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम नहीं लिया. उन्होंने फेवरेट कप्तान के रूप में अपना नाम लेकर सबको चौंका दिया.

Jasprit Bumrah update

दरअसल, जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2022 में टेस्ट सीरीज में टीम की कप्तानी की थी. इसके बाद ही अंतर्राष्ट्री क्रिकेट में कमबैक के दौरान आयरैंड सीरीज में टीम की कप्तानी भी सौंपी गई थी. इसके अलावा उन्हें कप्तानी का ज्यादा एक्सपीरियंस नहीं है. सवाल का जवाब देते हुए बुमराह ने कहा, मेरा फेवरेट कप्तान हमेशा मैं ही रहा हूं, मैने कुछ मैचों में कप्तानी की है. जाहिर है कि कई महान कप्तान भी हैं. इस पर मैं अपना नाम ही लूंगा.

रोहित, कोहली और धोनी के लिए भी कही चौंकाने वाली बात

Read More: Post Office की योजना का धमाका, महिलाएं दो साल में बन जाएंगी धनकुबेर, जानिए ताजा अपडेट

Read More: Jio AirFiber Freedom Offer: लिमिटेड ऑफर! 30% की छूट पर Jio लगा रहा नए Wifi कनेक्शन, इंस्टॉलेशन होगा बिल्कुल फ्री

इंटरव्यू के दौरान जसप्रीत बुमराह ने एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा की तारीख में भी कसीदे पढ़े. उन्होंने कहा कि धोनी ने टीम को बहुत सुरक्षआ दी और उन्हें अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा था. उन्होंने कहा कि विराट कोहली एक ऊर्जावान कप्तान रहे हैं, जिन्होंने टीम को फिटनेस को और अधिक गंभीरता दी. रोहित शर्मा ऐसे कप्तान हैं जो अपने खिलाड़ियों के प्रति सहानुभूति रखते हैं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...