हो गया कंफर्म! टी-20 वर्ल्ड कप बाद रोहित शर्मा की जगह इस दिग्गज को मिलेगी कप्तानी

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 के सेमीफाइनल मुकाबले में आज भारतीय टीम और इंग्लैंड आमने-सामने होंगे, जिसपर हर किसी की नजरें टिकी हुई हैं। यह रोमांचकारी जंग वेस्टइंडीड के गयाना स्टेडियम में रात 8 बजे से खेली जाएगी। यह मुकाबला काफी रोमांचकारी होने की उम्मीद है, क्योंकि खिताबी जंग में पहुंचने के लिए हर हाल में जीत जरूरी है।

इस वर्ल्ड के बाद टीम काफी बदली-बदली नजर आ सकती है। माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टी-20 से सन्यास का ऐलान कर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो फिर भारतीय टीम के लिे किसी बड़े झटके की तरह होगा। सवाल है कि रोहित शर्मा ने सन्यास का ऐलान किया तो फिर भारतीय टीम की कप्तान किसे दी जाएगी।

कप्तान की रेस में तीन नाम चल रहे हैं। हालांकि, अभी रोहित शर्मा और विराट कोहली ने सन्यास को लेकर आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में इस तरह का दावा किया जा रहा है।

रोहित शर्मा ने लिया सन्यास तो कौन होगा कप्तान?

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अगर सन्यास लिाय तो फिर टीम अगला कप्तान कौन होगा, इसकी चर्चा अभी से चल रही है। अब उम्मीद लग रही है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा की जगह विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत को कप्तान नियुक्त कर सकता है। ऋषभ पंत को अगर कप्तान बनाया गया तो फिर यह किसी बड़े फैसले की तरह होगा।

उनके पास अभी आईपीएल में कप्तानी करने का अनुभव प्राप्त है, जिन्हें अब बड़ी जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है। अगर हुआ तो फिर बीसीसीआई का यह किसी बड़े उलटफेर की तरह होगा। हालांकि, आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक पांड्या को उप कप्तानी सौंपी गई है। कप्तान बनने की लिस्ट में दूसरा नाम हार्दिक पांड्या का भी चल रही है।

रोहित का सन्यास लेना अभी तय नहीं

तत्कालीन कप्तान रोहित शर्मा टी-20 प्रारूप से सन्यास लेंगे या नहीं अभी यह भी तय नहीं है। केवल उम्मीद लगाई जा रही है कि रोहित शर्मा इस पॉर्मेट से सन्यास का ऐलान कर सकते हैं, लेकिन आधिकारिक रूप से अभी कुछ नहीं कहा गया है। मीडिया की खबरों में इस तरह का दावा किया जा रहा है। अगर उन्होंने यह फैसला लिया तो टीम के लिए किसी बड़े झटकी की तरह होगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow