नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग का 64वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स(डीसी) और लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के बीच खेला जाना है, जिसे लेकर सुबह से ही फैंस के बीच उत्साह देखने को मिल रहा है। यह मैच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम साढ़े 7 बजे से खेला जाना है, जहां काफी रोमांचकारी जंग देखने को मिल सकती है।

इस मैच को जीतने के लिए दोनों टीमें ही एड़ी से चोटी तक जोर लगाएंगी, क्योंकि प्वाइंट टेबल में सुधार करना मकसद है। अभी तक दोनों टीमों के पास 12-12 अंक हैं जो जीत के लिए जीत तोड़ मेहनत करती नजर आएंगी।

इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को ऋषभ पंत का साथ मिलेगा, क्योंकि वे बैन के चलते पिछला मैच नहीं खेल पाए थे। मैच से पहले दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। आर्टिकल में नीचे संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में जानकारी दी गई है।

इस सीजन में अब तक दोनों टीमों का कैसा रहा प्रदर्शन!

आईपीएल के 17वें सीजन में अभी तक दोनों ही टीमों का प्रदर्शन सामान्य रहा। दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक अपने कोटे के 13 मैचे खेले, जिसे 6 मैचों में जीत मिली। प्वाइंट टेबल में डीसी 12 अंक के साथ 6वें नंबर पर है। इसके अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने भी अभी तक सामान्य प्रदर्शन किया है, जिसने 12 मैच में 6 जीत हासिल की हैं।

प्वाइंट टेबल में 12 अंक के साथ सातवें नंबर पर है। आज जो भी टीम जीतेगी, उसके सीधे 14 अंक हो जाएंगे। दिल्ली कैपिटल्स से ज्यादा लखनऊ की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें ज्यादा नजर आती हैं। इसकी वजह कि उसके पास अभी दो मैच बकाया हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कप्तान ऋषभ पंत शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। आईपीएल के इतिहास में दिल्ली और लखनऊ के बीच कुल 4 मैच खेले गए हैं। लखनऊ ने 3 मैचों में जीत दर्ज की, जबकि दिल्ली को एक ही मैच में सफलता मिली।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, गुलबदीन नईब, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद।

लखनऊ सुपर जायंट्स

क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर।

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...