विराट कोहली की अनुपस्थिति में RCB स्टार का डेब्यू, चौथे टेस्ट के लिए भारत की कैसी है रणनीति

Avatar photo

By

Mudassir

जैसे-जैसे भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट नजदीक आ रहा है, सभी की निगाहें भारतीय क्रिकेट टीम पर हैं, खासकर जसप्रित बुमरा और विराट कोहली जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में। श्रृंखला की नाजुक स्थिति के साथ, टीम इंडिया रांची में इंग्लैंड के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए तैयार हो रही है। आइए इस बात पर गौर करें कि बुमरा रहित भारतीय टीम अपने विरोधियों के खिलाफ कैसा प्रदर्शन कर सकती है।

जसप्रीत बुमराह

जसप्रित बुमरा के टीम से बाहर होने से प्रशंसकों और पंडितों के बीच चिंताएं बढ़ गई हैं। हालाँकि, मोहम्मद सिराज के तेज आक्रमण का नेतृत्व करने के साथ, भारत अपनी रणनीति को अनुकूलित करना चाह रहा है। बुमराह की अनुपस्थिति में, सुर्खियों में अनकैप्ड पेसर आकाश दीप हैं, जो संभावित रूप से चौथे टेस्ट में पदार्पण कर सकते हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) स्टार इस महत्वपूर्ण अवसर की तैयारी के लिए नेट्स में कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

संभावित एकादश

कोहली और बुमरा की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा भारत की कमान संभालेंगे। शीर्ष क्रम में शर्मा के साथ यशस्वी जयसवाल और शुबमन गिल के शामिल होने की उम्मीद है। मध्यक्रम में विकेटकीपर के रूप में रजत पाटीदार, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को शामिल किए जाने की संभावना है। ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा और रविचंद्रन अश्विन के अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है, जबकि कुलदीप यादव अनुभवी जड़ेजा और अश्विन के साथ स्पिन आक्रमण का नेतृत्व कर सकते हैं।

आकाश दीप बनाम मुकेश कुमार

आकाश दीप और मुकेश कुमार के बीच चयन की उलझन भारत की गेंदबाजी लाइनअप में साज़िश जोड़ती है। जहां आकाश दीप के संभावित पदार्पण ने ध्यान खींचा है, वहीं मुकेश कुमार का अनुभव भी टीम के लिए मूल्यवान हो सकता है। दोनों गेंदबाज भारत के तेज गेंदबाजी विभाग में गहराई जोड़ते हुए अंतिम एकादश में अपना दावा पेश करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

प्रमुख खिलाड़ी

यशस्वी जयसवाल और शुबमन गिल अच्छी फॉर्म में हैं और भारत की बल्लेबाजी के लिए महत्वपूर्ण होंगे। सरफराज खान जैसे मध्यक्रम के बल्लेबाजों और स्टंप के पीछे भरोसेमंद ध्रुव जुरेल के समर्थन से, भारत का लक्ष्य इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ एक मजबूत स्कोर बनाना है।

जैसे-जैसे चौथे टेस्ट के लिए उत्साह बढ़ता जा रहा है, क्रिकेट प्रेमी यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि टीम इंडिया अपने स्टार खिलाड़ियों के बिना कैसा प्रदर्शन करती है। युवा और अनुभव के मिश्रण के साथ, भारत का लक्ष्य मजबूत इंग्लैंड टीम के खिलाफ श्रृंखला जीतना है।

Mudassir के बारे में
Avatar photo
Mudassir Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull" website, exploring the intersections of these dynamic fields. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow