युवराज सिंह के रिकॉर्ड को चकनाचूर करने वाला कौन है ये युवा खिलाड़ी? सिर्फ एक क्लिक में जानें पूरी कहानी

नई दिल्ली: नेपाल के बल्लेबाज़ दीपेंद्र सिंह ऐरी ने भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह का रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज़ अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

दीपेंद्र सिंह ऐरी ने एशियन गेम्स 2023 में मंगोलिया की टीम के खिलाफ खेले गए मैच में 9 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 10 गेंदों में नाबाद 52 रन अपने नाम किए। दीपेंद्र की इस पारी के बाद क्रिकेट जगत में चर्चाओं का बाज़ार गर्म हो गया है। आइए जानते हैं कि नेपाल के इस स्टार खिलाड़ी के क्रिकेट करियर की शुरुआत कैसे हुई थी।

ऐसा रहा है सफ़र

दीपेंद्र सिंह ऐरी फिलहाल 23 साल के हैं। दीपेन्द्र का जन्म 24 जनवरी, 2000 को हुआ था। वह नेपाल की टीम में मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ के तौर पर खेलते हैं। उन्होंने मात्र 17 साल की उम्र में ही नेपाल की सीनियर टीम के लिए केन्या के खिलाफ अपना पदार्पण कर लिया था।

लेकिन, साल 2018 में नेपाल की टीम को वनडे खेलने का दर्जा प्राप्त होने के बाद वह मुख्य टीम में शामिल हुए। सीनियर टीम के लिए अपना डेब्यू करने से पहले दीपेंद्र सिंह ऐरी साल 2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल थे। दीपेंद्र हमेशा से ही पावर हिटिंग के लिए जाने जाते हैं और सिर्फ बल्लेबाज़ी ही नहीं बल्कि उनकी फील्डिंग भी कमाल की रहती है। छोटी उम्र में ही बड़ी सफलता हासिल करने वाले इस खिलाड़ी के चर्चे काफी मशहूर हो रहे हैं।