Nathan Lyon News: ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन को एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

Nathan Lyon injury Update: नाथन लियोन को टीम से बाहर करने की वजह उनका खराब प्रदर्शन नहीं बल्कि कुछ और ही है। दरअसल, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट के दौरान नाथन लियोन चोटिल हो गए थे। उनको यह इंजरी फाइन लेग की तरफ गेंद को रोकना की कोशिश में हुई थी। जिसके चलते उन्हें तीसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा है। नाथन लियोन को इस टेस्ट से बाहर होने के साथ ही एक और काफी बड़ा झटका लगा है। आइए जानते हैं कि नाथन लियोन को टेस्ट से बाहर होने की वजह से क्या नुकसान हुआ है।

Nathan Lyon 100th Consecutive Test: बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में जैसे ही मैदान पर कदम रखा था। वैसे ही उन्होंने इतिहास रच दिया था। नाथन लियोन बिना टीम से बाहर हुए लगातार 100 टेस्ट मैच खेलने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी बन गए थे। वहीं गेंदबाजों की बात करें तो वह दुनिया के ऐसे पहले गेंदबाज हैं, जिन्होंने लगातार 100 टेस्ट मैच खेले हैं। मगर चोटिल होने के कारण उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ा है। जिसकी वजह से उनका यह 10 सालों से चला आ रहा रिकॉर्ड टूट गया है।

किसी भी खिलाड़ी के लिए लगातार इतने टेस्ट मैच खेलना कोई मामूली बात नहीं है। इसलिए क्रिकेट के इन 100 से ज्यादा सालों के इतिहास में अब तक केवल 6 ही खिलाड़ी लगातार 100 टेस्ट मैच खेलने का आंकड़ा छू सके हैं।

लगातार 100 से ज्यादा टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

बिना टेस्ट टीम से बाहर हुए लगातार 100 या उससे टेस्ट मैच खेलने के मामले में नंबर 1 पर एलिस्टर कुक हैं, जिन्होंने कुल 159 मैच खेले थे। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर एलन बॉर्डर हैं, जिनके नाम लगातार 153 टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। 107 मैचों के साथ मार्क वॉ तीसरे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में भारतीय टीम के महान बल्लेबाजों में से एक सुनील गावस्कर भी 106 मैचों के साथ चौथे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर ब्रेंडन मैकुलम हैं, जिन्होंने कुल 101 मैच खेले थे। वहीं 100 मैचों के साथ नाथन लियोन छठे स्थान पर हैं।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...