नई दिल्ली: इंग्लैंड के स्टार स्पिनर आदिल राशिद ने हाल ही में अपने पसंदीदा पांच बल्लेबाजों की लिस्ट जारी की है। वर्ल्ड क्रिकेट में धाकड़ गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले आदिल ने अपने इस लिस्ट में कई दिग्गज बल्लेबाजों को शामिल किया है।

राशिद के पसंदीदा बल्लेबाज

आदिल राशिद ने अपने पसंदीदा बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे पहले भारतीय क्रिकेट की शान विराट कोहली का नाम लिया है। विराट कोहली को वर्ल्ड के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक माना जाता है और उनके रिकॉर्ड्स भी इस बात की पुष्टि करते हैं।

virat kohli update jpg

दूसरे नंबर पर आदिल ने अपने ही देश के बल्लेबाज जो रूट को चुना है। जो रूट टेस्ट क्रिकेट में अपने शानदार रिकॉर्ड के लिए जाने जाते हैं।root jpg

वहीं, तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का नाम आया है। स्मिथ भी टेस्ट क्रिकेट में अपने दमदार प्रदर्शन के लिए मशहूर हैं।

SMITH jpg

चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का नाम है। विलियमसन को शांत और संयमित बल्लेबाज माना जाता है और उनके खेलने के स्टाइल की दुनिया भर में तारीफ होती है।

KANE jpg

सबसे ज्यादा चर्चा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को लेकर हुई। आदिल राशिद ने पांचवें नंबर पर बाबर आजम को चुना है। हालांकि, इस पसंद से पाकिस्तानी फैंस काफी नाराज दिखे। उनका मानना है कि बाबर आजम टॉप 3 बल्लेबाजों की लिस्ट में जरूर शामिल होने चाहिए थे।

BOBSY jpg

राशिद के पसंदीदा गेंदबाज

JSSI jpg

बल्लेबाजों के अलावा आदिल राशिद ने अपने पसंदीदा गेंदबाजों की भी लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में सबसे पहले नाम जसप्रीत बुमराह का आया, जिन्हें मॉर्डन डे क्रिकेट में दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज माना जाता है। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के ही तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का नाम है। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को जगह दी है। चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का नाम है, जबकि पांचवें नंबर पर पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को चुना गया। आदिल राशिद खुद एक बेहतरीन स्पिनर हैं और उनकी इस लिस्ट ने क्रिकेट फैंस के बीच काफी चर्चा पैदा कर दी है।

Priyanshu Meena is a multifaceted content writer at Times Bull, adept at covering a wide range of topics including sports, business, and the ever-evolving world of automobiles. With a keen eye for detail...