पर्पल कैप की रेस में हर्षल पटेल का जलवा, जसप्रीत बुमराह के बराबर चटकाए विकेट

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: मौजूदा आईपीएल 2024 सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को दी जाने वाली पर्पल कैप के लिए जंग तेज हो गई है। जहां मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह फिलहाल 13 विकेट के साथ रेस में सबसे आगे हैं, वहीं पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें चुनौती देने के लिए तैयार खड़े हैं।

- Advertisement -

बुमराह और हर्षल पटेल अब 13-13 विकेट के साथ बराबरी पर हैं, लेकिन बेहतर इकोनॉमी रेट के कारण बुमराह टॉप स्थान पर हैं। हालाँकि, पिछले दो मैचों में 6 विकेट लेकर हर्षल की हालिया वापसी ने उन्हें दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया है, और युजवेंद्र चहल को तीसरे स्थान पर धकेल दिया है। विशेष रूप से, बुमराह ने 7 मैचों में अपनी उपलब्धि हासिल की, जबकि हर्षल और चहल दोनों ने 8 मैच खेले।

टॉप 5 विकेट लेने वालों की लिस्ट में, मुंबई इंडियंस के गेराल्ड कोएत्ज़ी 12 विकेट के साथ चौथे स्थान पर हैं, इसके बाद सैम करन 11 विकेट के साथ पांचवें स्थान पर हैं। लीग स्टेज में कई मैच बचे होने के कारण पर्पल कैप के लिए प्रतिस्पर्धा तेज होने की उम्मीद है। प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों के गेंदबाजों के पास अपने विकेटों की संख्या बढ़ाने के ज्यादा मौके होंगे।

- Advertisement -

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2024 की नीलामी के दौरान हर्षल पटेल में महत्वपूर्ण निवेश किया और उनको टीम से जोड़ने के लिए 11.75 करोड़ रुपये की भारी कीमत चुकाई। 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइज के साथ शुरुआत करने के बावजूद, हर्षल की पंजाब और गुजरात फ्रेंचाइजी के बीच जमकर बोली लगाई गई। अंततः, पंजाब किंग्स ने 2021 सीज़न की अपनी सफलता को दोहराने की उनकी क्षमता पर भरोसा करते हुए, उनकी सेवाएं सुरक्षित कर लीं, जहां उन्होंने आरसीबी के लिए खेलते हुए 32 विकेट के साथ पर्पल कैप हासिल की थी।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article