ICC का बड़ा ऐलान, T20 वर्ल्ड कप फाइनल से पहले भारतीय फैंस के लिए आई खुशखबरी

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: IND vs SA T20 World CUP 2024 Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की रोमांचक यात्रा अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुकी है। इस बार टूर्नामेंट का खिताब किस टीम के सिर सजेगा, इसका फैसला 29 जून को होगा, जब भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगी।

- Advertisement -

फाइनल मैच से पहले ICC का बड़ा ऐलान

इस महामुकाबले से पहले, ICC ने बड़ा ऐलान कर दिया है। फाइनल मैच में मैदानी अंपायरिंग की भूमिका न्यूजीलैंड के क्रिस गैफनी और इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ संभालेंगे। वहीं, तीसरे अंपायर के रूप में इंग्लैंड के अनुभवी अंपायर रिचर्ड केटलबोरो मैदान पर मौजूद रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया के रोड टकर चौथे अंपायर की भूमिका निभाएंगे।

रिचर्ड केटलबोरो से फिर होगा सामना

गौरतलब है कि इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड केटलबोरो को टीम इंडिया के लिए ‘अनलकी’ अंपायर माना जाता है। पिछले 10 सालों में, भारत ने 2014 टी20 विश्व कप फाइनल, 2023 वनडे विश्व कप फाइनल, 2021 और 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल जैसे अहम मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था, और इन सभी मैचों में रिचर्ड केटलबोरो तीसरे अंपायर की भूमिका में थे। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में उनकी मौजूदगी भारतीय फैंस के लिए थोड़ी चिंता का विषय बन सकती है।

- Advertisement -

विजयरथ पर सवार भारत और साउथ अफ्रीका

दोनों ही टीमें इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। भारत और साउथ अफ्रीका ने सुपर 8 स्टेज में अपने सभी मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई है। ऐसे में, यह निश्चित रूप से एक रोमांचक और कड़ा मुकाबला होने वाला है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल मैच के ऑफिशियल्स:

मैदानी अंपायर: क्रिस गैफनी (न्यूजीलैंड), रिचर्ड इलिंगवर्थ (इंग्लैंड)
तीसरा अंपायर: रिचर्ड केटलबोरो (इंग्लैंड)
चौथा अंपायर: रोड टकर (ऑस्ट्रेलिया)

- Advertisement -

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच निश्चित रूप से एक यादगार मुकाबला होने वाला है। भारत और साउथ अफ्रीका दोनों ही टीमें इस खिताब को जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगी। यह देखना बाकी है कि किस टीम का सितारा बुलंद होगा और कौन सी टीम इस बार चैंपियन बनने में कामयाब होगी।

Share This Article