“भारत हारा तो रोहित लगा देंगे समुद्र में छलांग… फाइनल से पहले सौरव गांगुली ने दिया सनसनीखेज बयान

Priyanshu Meena

टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका आमने-सामने होंगे। इस महामुकाबले से पहले, पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर रोहित शर्मा फाइनल हार जाते हैं, तो वे “शायद बारबाडोस के समुद्र में कूद जाएंगे।”

- Advertisement -

यह बयान इसलिए चौंकाने वाला है क्योंकि रोहित शर्मा पहले ही 2021 में टी20 विश्व कप और 2023 में वनडे विश्व कप के फाइनल में हार चुके हैं। अगर वे इस बार भी हार जाते हैं, तो यह उनकी कप्तानी पर सवालिया निशान लगा देगा।

गांगुली ने रोहित की तारीफ भी की

हालांकि, गांगुली ने रोहित की तारीफ करते हुए यह भी कहा कि उन्होंने टीम को इस मुकाम तक लाने में अहम योगदान दिया है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि वह सात महीने के अंदर विश्व कप के दो फाइनल हारेंगे। अगर वह हार जाते हैं, तो यह उनके लिए एक बड़ी निराशा होगी। लेकिन मुझे उम्मीद है कि वे वापसी करेंगे और भारत को जीत दिलाएंगे।”

- Advertisement -

भारत का खिताबी सूखा खत्म करने का मौका

भारतीय टीम के लिए यह मैच बहुत महत्वपूर्ण है। 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से भारत ने कोई भी वैश्विक खिताब नहीं जीता है। इस बार टीम के पास खिताबी सूखा खत्म करने का सुनहरा मौका है।

क्या रोहित शर्मा दबाव में हैं?

यह कहना मुश्किल है कि रोहित शर्मा इस समय कितने दबाव में हैं। लेकिन इतना तो तय है कि उन पर इस मैच में जीतने का बहुत बड़ा दबाव होगा। उन्हें न केवल अपने आलोचकों को गलत साबित करना होगा, बल्कि 11 करोड़ भारतीय क्रिकेट फैंस की उम्मीदों पर भी खरा उतरना होगा।

- Advertisement -

क्या भारत जीतेगा फाइनल?

भारत और साउथ अफ्रीका दोनों ही मजबूत टीमें हैं। इस मुकाबले का परिणाम दिन और पिच पर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।

सौरव गांगुली का बयान रोहित शर्मा और भारतीय टीम के लिए एक बड़ा प्रेरणादायी बयान हो सकता है। यह बयान उन्हें दिखाता है कि उन पर कितनी उम्मीदें टिकी हुई हैं। अब देखना बाकी है कि रोहित और उनकी टीम इस दबाव का सामना कैसे करती है और क्या वे 11 साल बाद भारत को फिर से विश्व चैंपियन बना पाते हैं।

टी20 विश्व कप 2024 फाइनल: भारत बनाम साउथ अफ्रीका

तारीख: 30 जून 2024
समय: शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)
स्थान: ब्रिजटाउन, बारबाडोस

- Advertisement -

Latest News

Share This Article