कंगारुओं का सूपड़ा साफ़ करने के लिए आज राजकोट में उतरेगी टीम इंडिया, जमकर मचेगा घमासान

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज़ का आख़िरी मुकाबला आज खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला राजकोट के मैदान पर खेला जाएगा और इस मुकाबले में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ़ करने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी। आपको बता दें कि भारतीय टीम इस सीरीज़ को 2-0 से पहले ही अपने नाम कर चुकी है और अगर वह आज का मुकाबला जीत जाती है तो कंगारू टीम का क्लीन स्वीप हो जाएगा।

राजकोट में होगी भिड़ंत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाला सीरीज़ का आख़िरी मुकाबला आज भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमें अपने प्लेइंग 11 में बड़े बदलाव कर सकती हैं, जिसका मुख्य कारण यह भी है कि सीरीज़ का नतीजा पहले ही निकल चुका है और सीनियर खिलाड़ी आराम करने के बाद टीम के साथ वापस जुड़ रहे हैं।

अगर भारतीय टीम के लिहाज़ से बदलावों की बात करें तो सीरीज़ के आख़िरी मैच में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, तेज़ गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर, अनुभवी गेंदबाज़ मोहम्मद शमी, ओपनर ऋतुराज गायकवाड़, सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल और धुरंधर ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे। विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए यह आख़िरी मैच है और इसी की वजह से भारतीय टीम मैनेजमेंट अपने खिलाड़ियों को लेकर किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है।

साथ ही साथ, अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलावों की बात की जाए तो विस्फोटक बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल और स्टार तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क की प्लेइंग 11 में वापसी तय मानी जा रही है। इससे पहले सीरीज़ का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया था, तो वहीं सीरीज़ का दूसरा मैच इंदौर में खेला गया था और इन दोनों मुकाबलों में स्टार्क और मैक्सवेल नहीं खेले थे।