IND Vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ निर्णायक जंग खेलेगी इंडिया, होगा एक बदलाव, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में आज का मैच भारतीय टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित साबित होने वाला है। सुपर-8 के पहले मुकाबले में भारतीय टीम के सामने आज अफगानिस्तान की टीम होगी। यह मैच गुरुवार रात 8 बजे से खेला जाएगा जिसे लेकर खिलाड़ियों और फैंस के बीच अभी से काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

मैच काफी निर्णायक होने की उम्मीद है, क्योंकि अपने ग्रुप स्टेज में दोनों ही टीमों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, जो इस मैच में जीत के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगाती नजर आएंगी। भारतीय टीम अपने ग्रुप में टॉप पर रही, जिसने चार मैचों में 3 जीत और एक मुकाबला ड्रॉ हुआ था। अगानिस्तान ने भी अपने ग्रुप में धमाकेदार प्रदर्शन कर तहलका मचाया है।

अब सभी के मन में यह सवाल उठ रहा है कि अफगानिस्तान को कड़ी शिकस्त देने के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है। उम्मीद है कि रोहित शर्मा आज एक परिवर्तन के साथ उतर सकते हैं। टीम में मोहम्मद सिराज की जगह कुलदीप यादव को मौका दिए जाने की संभावना है।

भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर में परिवर्तन की उम्मीद नहीं

बारबाडोस में भारतीय क्रिकेट टीम बड़ी उम्मीदों के साथ खेलने उतरेगी, जहां सेमीफाइल का रास्ता बनाने के लिए अफगानिस्तान को हर हाल में हराना होगा। मुकाबले में पिच अहम किरदार निभाने वाली है, क्योंकि यहां स्पिनर को काफी मदद मिलने की संभावना बनी रहती है। इसलिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपना चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है।

अगर उन्हें मौका दिया गया तो तूफानी गेंदबाज मोहम्मद सिराज को बाहर का रास्ता दिखाया जाना तय माना जा रहा है। बाकी टीम में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है। सलामी बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली और रोहित शर्मा ही खेलते नजर आएंगे। नंबर तीन पर विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत खेलते नजर आएंगे। फिर नंबर 4 पर सूर्या कुमार यादव बल्लेबाजी से धमाल मचाते नजर आएंगे। कोहली ने इस टूर्नामेंट में अबतक कोई बड़ा कारनामा नहीं किया है।

जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow