IND VS ENG: विराट कोहली की वापसी के बाद इस खिलाड़ी का प्लेइंग इलेवन से कटेगा पत्ता, जानें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने इन दिनों इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। खेल गए दो मुकाबले में दोनों टीमने ने एक-एक मैच जीत कर सीरीज में बराबरी कर रखी है। अब सभी की नजरें तीसरे मैच पर है, जो 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों टीमें जीत के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगाएंगी।

आगामी तीन मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द होगा, जिस पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। अब सवाल उठ रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है, क्योंकि विराट कोहली की वापसी तय मानी जा रही है। अगर विराट कोहली की वापसी हुई तो फिर किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जाएगा, यह सभी के मन में सस्पेंस बना हुआ है।

कोहली की जगह कौन होगा प्लेइंग इलेवन से बाहर

आखिरी तीन मैचों के लिए तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द हो सकता है। शुरुआती दो मैचों से बाहर होने वाले विराट कहोली की वापसी बिल्कुल तय मानी जा रही है। अब सवाल उठ रहा है कि कोहली अगर टेस्ट टीम का हिस्सा बने तो फिर प्लेइंग इलेवन से किस खिलाड़ी को बाहर किया जाएगा, यह बड़ा सवाल बना हुआ है।

वैसे विराट कोहली की वापसी होती है तो श्रेयस अय्यर का प्लेइंग 11 से बाहर किए जाने की उम्मीद है। हालांकि, विराट कोहली के खेलने को लेकर लगातार सस्पेंस बना हुआ है। श्रेयस अय्यर इस सीरीज में अब तक पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। अय्यर ने इस सीरीज के दौरान खेले गए दो मैचों की चार पारियों में 26.00 की औसत से सिर्फ 104 रन बनाए हैं।

अभी भी कोहली को लेकर बना सस्पेंस

टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में फैंस के बीच सवाल उठने लगे कि क्या कोहली इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए खुद को उपलब्ध रख पाएंगे। हालांकि, द्रविड़ के पास विशाखापट्टनम टेस्ट के बाद इस सवाल को लेकर ऐसा जवाब दिया, जिससे सस्पेंस और बढ़ गया।

मुझे लगता है कि यह चयनकर्ताओं से पूछना सबसे अच्छा है। मुझे यकीन है कि अगले तीन टेस्ट के लिए टीम चयन से पहले जवाब देने के लिए वे सबसे अच्छे लोग हैं। अब देखना होगा कि भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow