नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम अपना सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड के साथ 27 जून को खेलेगी, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। यह मैच वेस्टइंडीज के गयाना स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा, जिसकी तैयारियां तेजी से चल रही हैं। भारत के सभी खिलाड़ी नेट प्रैक्टिस कर खूब पसीना बहा रहे हैं, जो काफी निर्णायक जंग होने की उम्मीद है।

दूसरी तरफ गयाना में मौसम भी खराब रहने के संकेत जताए गए हैं, क्योंकि वहां लगातार बारिश हो रही है। दूसरी तरफ इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए रोहित एंड कंपनी सलामी बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली को हटाने पर विचार कर सकती है, क्योंकि वे लगातार फ्लॉप हो रहे हैं, जिससे उनके खेलने पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से किसी ने कुछ नहीं कहा है।

इंग्लैंड को कैसे धूल चटाएगी टीम इंडिया?

भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसने सभी मुकाबले में जीत दर्ज की है। विजय रथ पर सवार रोहित एंड कंपनी इंग्लैंड को भी कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार है। अब सभी के दिमाग में सवाल उठ रहा है कि क्या भारतीय टीम कोई बदलाव के साथ उतरेगी। वैसे किसी तरह के बदलाव की उम्मीद ना के बराबर नजर आती है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर नजर आ सकते हैं। विराट कोहली को लेकर लगातार सवाल जरूर उठ रहे हैं, जिन्होंने ओपनिंग पर खेलते हुए सभी मैचों में निराश किया है। तीसरे नंबर पर ऋषभ पंत को बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जा सकता है।

चौथे नंबर पर 360 डिग्री के नाम से फेमस सूर्य कुमार यादव बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। पांचवें नंबर पर हार्दिक पांड्या या फिर शिवम दुबे को आजमाया जा सकता है। गेंदबाजी के रूप में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को जगह मिलनी तय मानी जा रही है। स्लो गेंदबाज के तौर पर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल का खेलना संभव माना जा रहा है।

जानिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या(उप कप्तान), रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...