IND vs IRE: रोहित शर्मा ने क्रिकेट जगत में मचाई खलबली, नाम कर लिया ऐसा रिकॉर्ड कि बन गए पहले खिलाड़ी

Vipin Kumar
rohit sharma news
rohit sharma news

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में आयरलैंड से 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली। जीत के बाद सभी खिलाड़ियों और भारतीय फैंस के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिला। अमेरिका के न्यूयॉर्क स्टेडियम में भारत ने मैच में शुरू से ही पकड़ बना ली थी। दमदार गेंदबाजी की बदौलत आयरलैडं की टीम थ्री डिजिट में भी नहीं पहुंच सकी।

- Advertisement -

इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का जलवा रहा, जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया कि आगे-पीछे कोई टक्कर में नहीं है। रिकॉर्ड भी ऐसा कि आप सुनकर हैरान रह जाएंगे। इस पारी में रोहित शर्मा ने 3 छक्के और 4 चौके जड़े, जिसके बाद रिकॉर्ड रचकर क्रिकेट की दुनिया में खलबली मचा दी।

रोहित शर्मा ने अनोखा रिकॉर्ड कर लिया अपने नाम

आयरलैं के खिलाफ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा काफी अच्छी लय में नजर आए, जिन्होंने 37 गेंदों पर 52 रन की पारी खेलकर इतिहास रच दिया। वे इंटरनेशन क्रिकेट के इतिहास में 600 छक्के लगाने वाले दुनिया में इकलौते बल्लेबाज बन गए। उन्होंने 472 मैच खेलकर 600 छक्के पूरे कर लिए। दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी क्रिस गेल आते हैं, जिनके नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 600 छक्के हैं।

- Advertisement -

सबसे पहले छक्कों का शतक पूरे में क्लाइव लॉयड का नाम आता है। 200 छक्के जड़ने के मामले में रिचर्ड्स के नाम हैं। श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने सबसे पहले 300 छक्के पूरे किए थे। इसके अलावा रोहित शर्मा ने टी-20 स्तर पर अपने 4000 रन भी पूरे कर लिए। ऐसा करने वाले वे दुनिया के तीसरे और भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गए। इनसे पहले विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

आयरलैंड ने दिया इतने रन का लक्ष्य

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर में कुल 96 रन ही बना सकी। भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए यह लक्ष्य 12.2 ओवर में 8 विकेट रहते हासिल कर लिया।

- Advertisement -

रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने आए विराट कोहली पूरी तरह से फिस साबित हुए जिन्होंने 5 गेंदों का सामना कर कुल 1 रन बनाया। ऋषभ पंत ने 26 गेंदों पर 36 रन की पारी खेलकर एक बार फिर उम्मीदों का जगाया। सूर्य कुमार यादव 2 रन बनाकर चलते बने।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article