Ind Vs Nz: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बारिश के चलते मैच रद्द, जानिए आखिरी जंग कहां और कब

नई दिल्लीः भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा वनडे मैच बारिश के चलते रद्द हो गया है। शुरुआत में बारिश के चलते मैच से कुछ ओवरों को घटाया गया था, लेकिन अब मैच बिना किसी नतीजे पर पहुंचे बिना रद्द कर दिया गया है। भारतीय टीम सीरीज में अब भी 0-1 से पीछे है। आज हैमिल्टन मैं खेले जा रहे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी की और 12.5 ओवर में 89/1 का स्कोर पर खेल रही थी।

इसके बाद बारिश ने मैच में दखल दिया और मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया | भारतीय पारी में सूर्यकुमार यादव और शुभम गिल की शानदार पारी देखने को मिली | आज के मुकाबले में भारतीय टीम के पास सीरीज को बराबर करने का मौका था पर बारिश की बाधा के चलते यह संभव नहीं हो सका | सीरीज का अगला और अंतिम मुकाबला 30 नवंबर को खेला जाएगा |

  • सूर्यकुमार ने दिखाया दम, शुभमन भी चमके

भारत – न्यूजीलैंड के बीच हो हो रहे दूसरे वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे तभी बारिश ने दस्तक दी और मैच रद्द हो गया। हालाकि सूर्यकुमार यादव की जबरदस्त फॉर्म इस मैच में भी देखने को मिली। आज सूर्यकुमार यादव के बल्ले से शानदार शॉट निकले सूर्यकुमार यादव ने आज 136 के शानदार स्ट्राइक रेट से मात्र 25 गेंदों में 34 रन की नाबाद पारी खेली | जिसमें उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव आज बेहतरीन टच में नजर आ रहे थे।

अगर बारिश ना आती तो सूर्यकुमार यादव इस पारी को और आगे ले जा सकते थे | वहीं भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का बल्ला भी आज खूब चला गिल ने आज 107.14 के स्ट्राइक रेट से 42 गेंदों में 45 रन की नाबाद पारी खेली।

अपनी 45 रनों की पारी में गिल ने 4 चौके और एक छक्का जमाया। युवा बल्लेबाज गिल अपने अर्धशतक के करीब थे तभी बारिश ने मैच का मजा किरकिरा कर दिया।हालांकि अब दोनों ही प्लेयर अपनी फॉर्म को अगले और अंतिम मुकाबले तक लेकर जाना चाहेंगे।

नहीं चला धवन का बल्ला

मौजूदा सीरीज में भारतीय कप्तान और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला आज के मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं कर सका। शिखर धवन मात्र 3 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए | मैट हेनरी ने शिखर धवन को अपना शिकार बनाया। पारी के छठे ओवर की पहली गेंद पर शिखर धवन लॉकी फर्ग्यूसन के हाथों में अपना कैच थमा बैठे।

भारत के पास सीरीज बराबर करने का मौका

भले ही आज का मुकाबला बारिश के चलते पूरा नहीं हो पाया और बिना किसी नतीजे के मैच रद्द कर दिया गया हो, पर भारत के पास अब भी सीरीज बराबर करने का मौका है। अगर भारत 30 नवंबर को खेले जाने वाले अगले और अंतिम मुकाबले में जीत हासिल करता है, तो भारत न्यूजीलैंड के साथ सीरीज बराबर कर लेगा। वहीं, न्यूजीलैंड की निगाहें अगले मैच को जीतकर सीरीज को 2-0 से अपने नाम करने पर होगी।

न्यूजीलैंड की टीम इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है और पहले मुकाबले में भारतीय टीम को हराने के बाद में न्यूजीलैंड टीम का आत्मविश्वास बहुत ऊपर है। वहीं भारतीय टीम के लिए अब अंतिम मुकाबला करो या मरो की स्थिति का है भारतीय टीम को सीरीज बराबर करने के लिए हर हाल में अगला मुकाबला जीतना ही होगा।