नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारके बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब न्यूजीलैंड दौर पर पहुंच गई है। यहां भारत को तीन टी-20 और तीन ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी हैं। सबसे खास बात यह है कि न्यूजीलैंड की टीम भी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान से बाहर हुई हैं। दोनों टीमों ही वर्ल्ड कप में हार का गुस्सा एक दूसरे पर उतारने की कोशिश करेंगी। भारतीय टीम में इस दौरे को लेकर कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं।

बतौर कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मुकाबला 18 नवंबर को खेला जाना है। इससे पहले सभी के मन में सवाल उठ रहा है कि भारत की प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है।

  • इन दो खिलाड़ियों को मिल कप्तानी

रोहित शर्मा को आराम देने के बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए कप्तानी को दो फॉर्मेट में बांटा गया है। इसमें टी-20 के के कप्तान हार्दिक पांड्या तो वनडे की कमान शिखर धवन को सौंपी गई हैं। दोनों हो कप्तानों को कमान संभालने का अनुभव भी प्राप्त है। इस सीरीज को लेकर भारतीय खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। भारत हर हाल में वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद सीरीज शून्य से जीतना चाहेगा।

  • जानिए कैसे हो सकती है भारत की ओपनिंग जोड़ी

रोहित शराम और केएल राहुल को इस सीरीज में आरम दिया गया, जिसके बाद सबके मन में यह सवाल उठ रहा है कि आखिर ओपनिंग जोड़ी कैसी होगी। अब माना जा रहा है कि टी-20 सीरीज में भारत की ओर से विस्फोटक बल्लेबाज शुभमन गिल और ईशान किशन को ओपनिंग जोड़ी में खेलने का मौका मिल सकता है। ये दोनों ही बल्लेबाज बेहतरीन शुरुआत देने का दम रखते हैं। इससे पहले भी दोनों खिलाड़ी भारत के लिए ओपनिंग में खेल चुके हैं।

  • जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...