Ind Vs Sa: जीत के बाद बुमराह को मिला यह अनोखा अवार्ड, फिर कही ऐसी बात कि जीत लिया दिल

Vipin Kumar
jasprit bumrah
jasprit bumrah

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए टी-20 वर्ल्ड कप खिताबी मुकाबला जीतकर 17 साल के सूखे को खत्म कर दिया। साल 2007 के बाद भारतीय टीम ने अब दूसरा वर्ल्ड कप जीत लिया, जिसके बाद क्रिकेट फैंस खिलाड़ियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। स्टेडियम में आतिशबाजी शुरू हो गई और आसमान में रोशनी ही रोशनी नजर आने लगी।

- Advertisement -

इस पूरे वर्ल्ड कप में कुछ खिलाड़ियों का जलवा रहा, जिसमें सबसे ऊपर जसप्रीत बुमराह नजर आए। तूफानी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को साल 2024 टी-20 वर्ल्ड कप का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। पूरे सीजन में बुमराह ने अपना गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए 8 मैचों में 15 विकेट झटके। इतना ही नहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी बुमराह ने 4 ओवर में 18 रन देकर दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। भारत के चैंपियन बनने के बाद जसप्रीत बुमराह ने बड़ी बातें कही

जसप्रीत बुमराह ने कही बड़ी बात

भारतीय टीम के चैंपियन बनने के बाद जसप्रीत बुमराह ने बड़ी बातें कही हैं। उन्होंने कहा कि आमतौर पर मैं ही अपनी भावनाओं पर काबू रखने और काम पूराकरने की कोशिश करता हूं। आज मेरे पास ज्यादा शब्द नहीं हैं, मैं आमतौर पर खेल के बाद रोता नहीं हूं, लेकिन भावनाएं हावी होती जा रही हैं। आगे कहा कि हम मुसीबत में थे, लेकिन वास्तव में उस चरण से जीतने के लिए बहुत उत्साहित थे।

- Advertisement -

मेरा परिवार यहां है, हम पिछली बार करीब आए थे और हमने काम पूरा कर लिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के खेल में अपनी टीम को जीत दिलाने से बेहतर कोई एहसास नहीं हो सकता है। बुमराह ने कहा कि यह बस अच्छा लगा कि खुद को एक बुबुले में रखने की कोशिश की और आगे के बारे में सोचा।

भारत ने दिया था इतने रन का लक्ष्य

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में 176 रन का लक्ष्य खड़ा कर दिया, जिसका पीछा करने में साउथ अफ्रीका पूरी तरह असफल रही। एक बार को लगने लगा था कि साउथ अफ्रीका यह मैच आराम से जीत लेगा, लेकिन सपना ही बनकर रह गया। साउथ अफ्रीकन टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन बना सकी। इस तरह भारत को 7 रन से जीत मिल गई।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

Share This Article