IND vs SA: कप्तान रोहित शर्मा और अर्शदीप सिंह के पास इतिहास रचने का बड़ा मौका, इस शानदार रिकॉर्ड को करेंगे नाम

Priyanshu Meena

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला क्रिकेट प्रेमियों के लिए रोमांचक होने वाला है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई है। यह पिछले एक साल में टीम इंडिया का तीसरा आईसीसी फाइनल होगा, जहाँ रोहित शर्मा ही कप्तानी संभालेंगे।

- Advertisement -

इस महामुकाबले में तो कई रिकॉर्ड बनेंगे ही, लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका है।

रोहित शर्मा: 50 टी20 जीत का कीर्तिमान

रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल में 61 मैच खेले हैं, जिसमें से 49 में जीत हासिल की है। यदि भारत फाइनल जीतता है, तो यह रोहित की 50वीं टी20 जीत होगी और वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। रोहित की कप्तानी में टीम का जीत का प्रतिशत 78% रहा है।

- Advertisement -

अर्शदीप सिंह: 18 विकेट का रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा है, खासकर अर्शदीप सिंह ने नई गेंद से शानदार विकेट लिए हैं। यदि फाइनल में अर्शदीप 3 विकेट लेते हैं, तो उनके टी20 वर्ल्ड कप में कुल 18 विकेट हो जाएंगे और वह एक एडिशन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

यह रिकॉर्ड अभी अफगानिस्तान के फजहलक फारूकी के नाम है, जिन्होंने इसी टी20 वर्ल्ड कप में 17 विकेट झटके हैं।

- Advertisement -

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला रोमांचक होने वाला है, जहाँ भारत और दक्षिण अफ्रीका आमने-सामने होंगे। रोहित शर्मा 50 टी20 जीत का कीर्तिमान बना सकते हैं, वहीं अर्शदीप सिंह 18 विकेट का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

यह मुकाबला क्रिकेट प्रेमियों के लिए यादगार बनने वाला है।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article