T20 World Cup 2024: भारत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को दिया 177 रनों का लक्ष्य, पहले ही ओवर में गिराया विकेट

Priyanka Singh

IND vs SA Final , T20 World Cup 2024: आज 29 जून 2024 को टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम फाइनल मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन करती हुई दिख रही है।

- Advertisement -

विराट कोहली ने पहले ओवर में तीन चौके लगाए लेकिन केशव महाराज ने दूसरे ओवर में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को आउट करके दक्षिण अफ्रीका के लिए वापसी की। कोहली और अक्षर पटेल ने मिलकर भारत को 10वें ओवर तक पहुंचाया। उनकी साझेदारी 60 रन के पार चली गई और भारत ने 14 ओवर में 100 रन पूरे कर लिए।

19वें ओवर में विराट कोहली ने मार्को यानसेन को आड़े हाथों लिया। हालांकि, पहली गेंद पर ही विराट कोहली आउट हो गए थे, लेकिन यानसेन ने वो नो बॉल कर दी थी. फिर विराट ने एक चौका लगाया, एक डबल लिया, और एक छक्का जड़ा। हालांकि, पांचवीं गेंद पर कोहली आउट हो गए। विराट कोहली ने 59 गेंद में 76 रन बनाए।

- Advertisement -

20वें ओवर में 9 रन आए और दो विकेट गिरे। भारतीय टीम ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाए हैं। विराट ने 6 चौके और दो छक्के निकले, वहीं अक्षर पटेल ने 31 गेंद में एक चौके और 4 छक्के मारकर 47 रनों की पारी खेली। अंत में शिवम दुबे ने 16 गेंद में 3 चौके और एक छक्के के साथ 27 रनों की पारी खेली है।

भारत के लिए अंत में 180 नहीं लेकिन यह अभी भी टी20 विश्व कप फाइनल का रिकॉर्ड स्कोर है। जडेजा पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए, पांड्या दो गेंदों पर पांच रन बनाकर नाबाद रहे। वह पारी थोड़ी यात्रा जैसी थी और विराट कोहली इसमें निरंतर रहे।

- Advertisement -

वह स्विंग पर उतरे और भारत को उड़ान भरने के लिए प्रेरित किया, लेकिन केशव महाराज ने उन्हें वापस जमीन पर ला दिया क्योंकि उन्होंने दूसरे ओवर में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की इन-फॉर्म जोड़ी को पवेलियन भेज दिया। सूर्यकुमार यादव पांचवें में कैगिसो रबाडा का शिकार बने, जिसके बाद अक्षर पटेल ने कोहली के साथ पारी को संभाला।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article