Ind Vs Sa: जीत के बाद रोहित शर्मा ने की सन्यास की घोषणा, इस तूफानी खिलाड़ी को मिलेगी कप्तानी

Vipin Kumar
rohit sharma news
rohit sharma news

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप तो भारतीय टीम ने जीतकर बड़ा कीर्तिमान रच दिया। ऐसा दूसरा बार हुआ जब भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप में जीत दर्ज की है। जीत के बाद तुरंत बाद ही कप्तान रोहित शर्मा ने सन्यास की घोषणा कर दी है। सोशल मीडिया पर फैंस आपस में डिस्कशन करने लगे कि रोहित शर्मा ने सन्यास के बाद अब टीम का अगला कप्तान कौन होगा।

- Advertisement -

रोहित शर्मा ने सन्यास की घोषणा करके सबको चौंका दिया है। रोहित शर्मा ने अपने नेतृत्व में पहली बर कोई आईसीसी की ट्रॉफी भारतीय टीम को दिलवाने का काम किया है। अब उनके सन्यास लेने के बाद कप्तानी के लिए दो नाम पर चर्चा चल रही है। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता है।

रोहित शर्मा के बाद कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान?

भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा की घोषणा कर दी है। अब उन्होंने सन्यास का ऐलान किया तो फिर टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा, यह देखने वाली बात होगी। वैसे नए कप्तान के रूप में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और विस्फोटक बल्लेबाज व विकेटकीपर ऋषभ पंत का नाम भी सामने आ रहा है।

- Advertisement -

चर्चा है कि अगर रोहित शर्मा के सन्यास बाद इन दोनों में से ही किसी एक को कप्तानी की रूप में तैयार कर दिया जाएगा। हार्दिक पांड्या टी-20 के कप्तान चुने जा सकते हैं। इसकी वजह कि बीसीसीआई ने आईपीएल के बाद उन्हें टीम में बतौर उप कप्तान शामिल किया था।

इससे अंदाजा लग रहा है कि रोहित शर्मा के सन्यास बाद टी-20 प्रारूप की कमान हार्दिक पांड्या को ही सौंपी जाएगी। इस कड़ी में दूसरा नाम ऋषभ पंत का भी आ रहा है। ऋषभ पंत ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी कर इतिहास रचा है।

- Advertisement -

भारत ने 7 रन से जीता खिताबी मुकाबला

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में 176 रन का लक्ष्य खड़ा कर दिया, जिसका पीछा करने में साउथ अफ्रीका पूरी तरह असफल रही। एक बार को लगने लगा था कि साउथ अफ्रीका यह मैच आराम से जीत लेगा, लेकिन सपना ही बनकर रह गया। साउथ अफ्रीकन टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन बना सकी। इस तरह भारत को 7 रन से जीत मिल गई।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article