Ind Vs SL 2nd Match: भारतीय टीम के श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में 32 रन से हार का सामना करना पड़ा, जिससे खिलाड़ियों और क्रिकेट फैंस के चेहरे पर काफी निराशा छाई रही. सीरीज में अब श्रीलंका ने 1-0 शून्य की बढ़त बना ली है. पहला मुकाबला बेनतीजा रहा था, जिसके बाद रोहित एंड कंपनी दूसरे मुकाबले में जीत के इरादे से उतरी लेकिन श्रलंकाई आक्रमण के सामने धराशायी हो गई.

अब भारतीय टीम को सीरीज ड्रॉ करने के लिए हर हाल में तीसरा मुकाबला जीतना होगा. अगर यह मैच भा हाथ से निकल गया तो श्रीलंका 2-0 से सीरीज जीत लेगा, जो टीम के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा. दूसरी तरफ भारतीय टीम भले ही मैच हारी, लेकिन टीम के कप्तान और हिटमैन रोहित शर्मा ने एक ऐसा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया की जो मिसाल बन गया.

रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाते ही क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी पछाड़ दिया. रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पारी को संभालने की कोशिश की, जिनके बल्ले से 44 गेंदों पर 64 रन निकले.

rohit sharma news

Read More: खुशी से झूम उठे किसान! इस लाभकारी योजना की बढ़ गई डेट, तुरंत करें आवेदन

Read More: Tata Punch का मुक्का बड़ा भारी, बेचें मारुति से भी ज्यादा कारें, बनाया रिकॉर्ड, जानें कीमत

रोहित शर्मा ने हासिल किया यह बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच सलामी बल्लेबाज के रूप में 97 रन की साझेदारी हुई. दोनों बल्लेबाजों के आउट होते ही पूरी टीम एक के बाद एक करके बिखर गई. रोहित शर्मा ने ताबडतोड़ तरीके से 64 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने 5 चौके और चार छक्के भी जड़े. रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर 121वीं फिफ्टी जड़कर इतिहास में नाम दर्ज करा लिया.

सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने वाले खिलाड़ी बन गए. इस मामले में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया. सचिन तेंदुलकर ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ओपनिंग करते हुए 120 अर्धशतक जड़े थे. इस मामले में तीसरा नंबर वीरेंद्र सहवाग का आता है, जिन्होंन ओपनिंग करते हुए 103 फिफ्टी जड़ी हैं. चौथे नंबर पर सुनी गावस्कर हैं, जिनके नाम 101 फिफ्टी हैं. रोहित शर्मा अब इस लिस्ट में शिखर पर पहुंच गए हैं.

rohit sharma update

श्रीलंका ने दिया था इतन रन का लक्ष्य

दूसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम सिर्फ 42.2 ओवर खेलकर पवेलियन लौट गई. इस तरह भारत को 32 रन से हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा ने के बल्ले से शानदार 64 रन निकले.

Read More: Redmi का 108MP कैमरा और क्रिस्टल डिजाइन वाले फोन पर तगड़ा ऑफर, Amazon पर मिल रही धांसू डील!

Read More: Flipkart Sale में खरीदें सिर्फ 22,999 रुपए वाला वाटरप्रुफ फोन, कम कीमत में मिल रहे धमाल फीचर्स!

हिटमैन के साथ खेलने आए शुभमन गिल ने भी कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 35 रन बनाए. अक्षर पटेल ने पारी को संभाला और 44 रन बनाए. विराट कोहली का बल्ला फिर खामोश रहा, जिन्होंने कुल 14 रन बनाए. वाशिंगटन सुंदर ने 15 रन की पारी खेली. बाकी कोई खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...