IND vs SL 3rd ODI: आईसीसी वर्ल्ड कप में विजय पताका फहराने के रोहित शर्मा के नेतृत्व में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. भारतीय टीम का अभी तक इस सीरीज में कोई खास प्रदर्शन नहीं रहा है. टीम इंडिया ने अभी तक दो मुकाबले खेले, जिसमें एक ड्रॉ और एक हार का सामना करना पड़ा है. अब सभी खिलाड़ियों की नजरें तीसरे मुकाबले में लगी हैं, क्योंकि भारतीय टीम सीरीज बचाने तो श्रीलंका जीत दर्ज करने के लिए मैदान पर उतरेगा.

इसलिए यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए साख का सवाल बना हुआ है. दूसरी तरफ से इस मुकाबले में विराट कोहली के पास भी एक नहीं बल्कि दो-दो रिकॉर्ड बनाने का मौका है. विराट कोहली अगर शानदार प्रदर्शन करते हैं तो दो रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. हालांकि बीते मैच में वह कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, जिन्होंने फैंस को निराश किया था. अब तीसरे मुकाबले में उनसे काफी उम्मीद हैं. कोहली फैंस की उम्मीदों पर कितने खरे उतरते हैं, यह तो समय ही बताएगा.

virat kohli news

Read More: बुलेट की होशियारी निकालने आ रही जल्द ही भारत में न्यू यामाहा XSR 155 बाइक, लुक और फीचर्स देख अब भी छोड़ देंगे बुलेट के सपने

Read More: SBI Investment Scheme: एसबीआई ने पेश की तीन शानदार स्कीम, मात्र 2000 रुपये मंथली के निवेश पर मिलेगा 1 करोड़ का रिटर्न!

कोहली बना सकते हैं यह रिकॉर्ड

भारतीय टीम में रनों की मशीन के नाम से पहचान बनाने वाले विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दोनों मैच में कोई खास कमाल नहीं कर सके हैं. विराट कोहली ने पहले में 24 तो दसूरे मैच में 14 रन की पारी है. अब सभी को अपने चहेते खिलाड़ी से तीसरे मैच में रन बरसाने की उम्मीद है. माना जा रहा है कि विराट कोहली बड़ी पारी खेलकर एक बड़ा रिकॉर्ड की सूची में शामिल हो सकते हैं.

श्रीलंका के खिलाफ प्रेमदासा स्टेडियम कोहली 113 रन बना लेते हैं तो वे सबसे तेज 14,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन जाएगा. इस मामले में अभी सचिन तेंदुलकर ने 350 पारियों में 14 हजार रन पूरे किए थे. दूसरे नंबर पर श्रीलंका के कुमार संगकारा का नाम आता है, जिन्होंने 378 पारियों में 14,000 रन बनाए थे. अगर विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ 113 रन की पारी खेलते हैं तो 283 पारी में यह उपलब्धि हासिल कर लेंगे. अभी तक विराट कोहली ने 282 पारियों में 13886 पन बनाए हैं.

virat kohli update

सचिन और रिकी पोटिंग के क्लब में भी बना लेंगे जगह

Read More: एक साथ अनेकों बीमारियों से जूझ रही ‘Big Boss OTT’ की ये कंटेस्टेंट, बोला कि जिंदगी हो गई नरक…

Read More: Maruti Suzuki की मशहूर माइलेज वाली कार को अब घर लाए सिर्फ 2 लाख रुपये में, जान ले आप भी इसका EMI प्लान

अगले मैच में विराट कोहली सिर्फ 78 रन बना लेते हैं तो फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 27,000 रन बनाने वाले दुनिया टॉप चार खिलाड़ियों में शामिल हो जाएंगे. उम्मीद है कि विराट कोहली यह करिश्मा करने के लिए पूरी ताकत लगाएंगे. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तीनों फॉर्मेट में सचिन तेंदुलकर, कुमार संगकारा और रिकी पोंटिंग का ही नाम आता है. 78 रन बनाते ही विराट कोहली 27,000 रन बनाने वाले दुनिया के चौथे और भारत के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...