IPL 2023: 23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल मिनी ऑक्शन IPL Mini Auction होने वाला है। जिसमें अलग-अलग फ्रेंचाइजी टीम खिलाड़ियों को खरीदेंगी और अपने खेमे को मजबूत करने की कोशिश करेंगी। अब वही बीसीसीआई BCCI इस बात की भी रणनीति बनाने लगा है कि किस तारीख से आईपीएल IPL 2023 को शुरू किया जाएगा और बहुत जल्द ही आईपीएल IPL की तारीखों का ऐलान होने वाला है। इस बार का आईपीएल इसलिए भी खास होने वाला है क्योंकि देश में वूमेंस आईपीएल Women IPL भी होगा। हमारे सूत्रों के हवाले से हमको आईपीएल की तारीखों के बारे में पुख्ता खबर मिली है, जो हम आपको बताने जा रहे हैं।

1 अप्रैल से मेंस आईपीएल को शुरुआत

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों को यह बता दिया गया है कि किस तारीख से आईपीएल IPL 2023 की शुरुआत होगी। मिली जानकारी के अनुसार 3 मार्च से वूमेंस आईपीएल womens IPLकी शुरुआत होगी और मार्च महीने में वूमेन आईपीएल ही खेला जाएगा। वहीं 1 अप्रैल से मैंस आईपीएल Mens IPL की शुरुआत हो जाएगी। आपको बता दें कि इस साल वूमेंस आईपीएल में 5 टीमें हिस्सा लेंगी, वहीं मैंस आईपीएल में 10 टीमें हिस्सा लेने वाली है। पहले जो खबरें आई थी उसके मुताबिक आईपीएल IPL मार्च महीने में शुरू होने वाला था, लेकिन वूमेंस आईपीएल Womens IPL वजह से अब तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया है और मेंस आईपीएल 1 अप्रैल से शुरू होगा।

होगी पैसों की बारिश

वूमेंस आईपीएल womens IPL इस बार सिर्फ महाराष्ट्र में खेला जाएगा यानी कि सारे के सारे मैच महाराष्ट्र में ही होंगे। यह फैसला इसलिए किया गया है ताकि वूमेंस टीम को ज्यादा ट्रैवल ना करना पड़े। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। एक अधिकारी के मुताबिक वूमेंस आईपीएल में एक फ्रेंचाइजी टीम से बीसीसीआई 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा धनराशि जनरेट करेगी। वही वूमेंस टीम टीम बनाने के लिए 40 करोड़ की राशि तय की गई है। आपको बता दें मेंस टीम बनाने के लिए एक फ्रेंचाइजी टीम 90 करोड़ खर्च कर सकती है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...