नई दिल्ली: युवा क्रिकेटर उर्विल पटेल, जिन्हें हाल ही में आईपीएल 2024 से पहले गुजरात टाइटन्स द्वारा रिलीज़ किया गया था, ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरीं। इस युवा क्रिकेटर ने चंडीगढ़ में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ गुजरात के लिए खेलते हुए सिर्फ 41 गेंदों पर नाबाद शतक बनाकर रवैये में बदलाव दिखाया।

उर्विल पटेल का बेहतरीन शतक लिस्ट ए क्रिकेट में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लगाया गया दूसरा सबसे तेज शतक है। इस उपलब्धि ने सूर्यकुमार यादव के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 42 गेंदों में शतक बनाया था। उर्विल की पारी ने उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी क्षमता को प्रदर्शित किया और गुजरात टाइटन्स टीम से उनकी रिहाई के बाद एक मजबूत बयान के रूप में काम किया।

टाइटन्स ने आईपीएल 2024 की तैयारियों के तहत अपनी टीम से आठ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था। विकेटकीपर-बल्लेबाज उर्विल पटेल को 2023 आईपीएल नीलामी के दौरान टाइटन्स ने 20 लाख रुपये में साइन किया था। हालांकि, रिद्धिमान साहा, केएस भरत और मैथ्यू वेड जैसे विकेटकीपरों की मौजूदगी के कारण उन्हें आईपीएल 2023 में खेलने का मौका नहीं मिला।

उर्विल पटेल ने 2017-18 सीज़न में डेब्यू किया और लिस्ट ए और टी20 फॉर्मेट्स में शानदार प्रदर्शन किया। लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने 10 पारियों में 29.14 की औसत और 112.08 की स्ट्राइक रेट से 204 रन बनाए हैं। इसके अलावा, उन्होंने 41 टी20 मैचों में हिस्सा लिया है, जिसमें 21.17 की औसत और 155.41 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 847 रन बनाए हैं।

गुजरात टाइटंस ने आगामी आईपीएल सीज़न के लिए अपनी टीम को नया आकार दिया, विजय हजारे ट्रॉफी में उर्विल पटेल की शानदार पारी ने उनकी क्रिकेट यात्रा में एक दिलचस्प अध्याय जोड़ा, जो एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज के रूप में उनकी क्षमता पर जोर देती है। शुबमन गिल की कप्तानी में टाइटंस एक नई रणनीति और अनुभवी और उभरती प्रतिभाओं के मिश्रण के साथ आईपीएल 2024 में उतरने के लिए तैयार हैं।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...