India Vs Srilanka: श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इंडिया वर्सेस श्रीलंका India VS Srilanka दूसरे टी-20 मुकाबले में पहले तो शनाका ने बल्ले से ढेर सारे रन बरसाए और फिर मैच का अंतिम ओवर फेंककर मुकाबला अपनी टीम की तरफ मोड़ लिया। इस खिलाड़ी को आईपीएल मिनी ऑक्शन IPL Mini Auction में कोई भी खरीदार नहीं मिला था। अब गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इस बात का दुख जताया है और बड़ी बात कह दी।

दासुन शनाका होते सबसे महंगे खिलाड़ी

भारत विरुद्ध श्रीलंका दूसरे टी-20 India VS Srilanka T20 मुकाबले में दासुन शनाका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की थी। दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने मात्र 22 गेंदों में शानदार 56 रन बनाए थे। अपनी पारी में उन्होंने 6 छक्के और 2 चौके लगाए थे। वही मैच के अंतिम ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 21 रनों की आवश्यकता थी और अक्षर पटेल शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, तब कप्तान दासुन शनाका ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेते हुए अंतिम ओवर करने का निर्णय लिया और केवल 4 रन खर्चे वही अक्षर पटेल सहित दो विकेट भी निकाले इससे पहले Dasun Shanaka ने मैच में एक भी ओवर नहीं फेंका था

दासुन शनाका के इस बेहतरीन प्रदर्शन को देखकर सभी क्रिकेट प्रेमियों के मन में एक सवाल उठ रहा है कि आखिर इतने बढ़िया खिलाड़ी को किसी भी फ्रेंचाइजी ने आईपीएल IPL में क्यों नहीं खरीदा लखनऊ सुपरजाइंट्स के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को भी इस बात का दुख है। आईपीएल मिनी ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी सैम करन रहे थे जिसको पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ में खरीदा था। लेकिन गौतम गंभीर का मानना है अगर Dasun Shanaka का यह प्रदर्शन आईपीएल ऑक्शन से पहले होता तो फ्रेंचाइजी टीमों के पास पैसे कम पड़ जाते हैं उनको खरीदने के लिए और वो ही आईपीएल IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी बनते।

एक चैनल से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि, “अगर इंडिया वर्सेस श्रीलंका t20 सीरीज ऑक्शन से पहले हुई होती और शनाका का यही प्रदर्शन होता तो आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों के पास उन्हें खरीदने के लिए पैसे कम पड़ जाते, वह इतने महंगे बिकते, पर अफसोस ऐसा ना हो सका।”

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...