श्रीलंकाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा, जिन्हें ‘यॉर्कर किंग’ के नाम से भी जाना जाता है, वह इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए मुंबई इंडियंस की टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार नज़र आ रहे हैं। हालांकि, इस बार लसिथ मलिंगा एक खिलाड़ी नहीं बल्कि तेज गेंदबाजी कोच की भूमिका में दिखाई देंगे।

मलिंगा करेंगे वापसी

लसिथ मलिंगा को न्यूजीलैंड की टीम के अनुभव खिलाड़ी शेन बॉन्ड की जगह मुंबई की टीम में शामिल किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है, जो पिछले 9 सीजन से आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हुए हैं। हालांकि, बॉन्ड की स्थिति के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई भी पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन आईपीएल के एक अंदरूनी सूत्र ने PTI समाचार एजेंसी को जानकारी दी है कि शेन बॉन्ड के कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों का मूल्यांकन किया जा रहा है।

श्रीलंकाई स्टार लसिथ मलिंगा का MI के साथ पुराना रिश्ता रहा है। मुंबई की टीम को 5 बार चैंपियन बनाने में मलिंगा ने अहम किरदार निभाया है। जब-जब भी मुंबई की टीम को मलिंगा की ज़रुरत पड़ी है तब-तब मलिंगा इस टीम के लिए अपना पूरा दम झोंकते हुए नज़र आ रहे हैं। श्रीलंका की टीम के तेज़ गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा ने मुंबई की टीम के लिए ना सिर्फ धारदार गेंदबाज़ी करते हुए विकेट चटकाए हैं बल्कि इस दौरान वह बेहद किफायती भी साबित हुए हैं।

साल 2021 में संन्यास ले लेने के बाद, लसिथ मलिंगा को 2022 में तेज गेंदबाजी कोच के तौर पर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने दल का हिस्सा बना लिया। हालांकि, 2024 के IPL सीजन के लिए लसिथ मलिंगा दोबारा मुंबई इंडियंस की टीम में वापसी करने जा रहे हैं। अगर मलिंगा दोबारा मुंबई की टीम में वापसी करते हैं तो फ्रेंचाइजी के लिए यह एक और सफल कदम की शुरुआत हो जाएगी।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...