जहाँ एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेले वाले फाइनल मुकाबले का हर कोई इंतज़ार कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बारे में भी खूब चर्चा हो रही है। माही के रिटायरमेंट को लेकर तमाम फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञ कई तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इसी कड़ी में महान खिलाड़ी कपिलदेव ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर बड़ा बयान दिया है।

समय आ चुका है

1983 में भारत को पहली बार विश्व कप दिलाने वाले महान खिलाड़ी कपिलदेव ने एम एस धोनी के संन्यास को लेकर एक बड़ा बयान दिया है जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। कपिलदेव ने कहा कि धोनी के रिटायरमेंट लेने का यह सही समय है और उनके इस निर्णय का हम सबको सम्मान करना चाहिए। कई लोगों का मानना है कि आज का मैच खेलने के बाद माही क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीज़न का फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाना था लेकिन बारिश की वजह से इस मैच को निलंबित कर दिया गया था। अब दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुए कपिलदेव ने कहा कि एम एस धोनी पिछले 15 सालों से लगातार आईपीएल में खेलते आ रहे हैं। आगे उन्होंने कहा कि आज महेंद्र सिंह धोनी पर इतनी चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि उन्होंने अपना काम बखूबी कर दिखाया है। एक खिलाड़ी और कप्तान से आप जो कुछ भी आशाएं रखते हैं धोनी ने वह सब पूरी की हैं।कपिलदेव ने कहा कि इसका यह मतलब नहीं है कि एम एस धोनी अपनी पूरी ज़िंदगी क्रिकेट ही खेलते रह जाएं, अब उन्हें क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...