नई दिल्ली: बुरे समय में अगर अपने साथ ना दें तो फिर उसका नतीजा बहुत ही भयंकर होता है। विषम परिस्थितियों में परिवार का खूब सपोर्ट मिले तो इंसान मेहनत कर उंचाइयों तक पहुंच जाता है। बहुत ऐसे उदाहरण हैं जो तनाव में सुसाइड कर दुनिया से विदा हो गए।

क्या आपको पता है कि भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी खिलाड़ी मोहम्मद शमी भी एक नहीं बल्कि 3 बार खुदकुशी करने की सोची, लेकिन परिवार के सपोर्ट से वे ऐसा नहीं कर सके। मोहम्मद शमी का समय ऐसा बदला कि अब वे नए-नए कीर्तिमान रच रहे हैं।

शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी धारदार गेंदबाजी से कीवियों की कमर तोड़ कर रखी, जिनके नाम का हमेशा लोहा मना जाएगा। बुधवार को खेले गए मैच में उन्होंने 7 विकेट लेकर इतिहास रच दिया।

उनके नाम वर्ल्ड कप में 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड भई हो गया। इसके बाद फैंस के चेहरे पर काफी खुशी दिख रही है। हर कोई शमी की तारीफ में कसीदे पढ़ रहा है। आज हम आपको शमी की पर्सनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ज्यादातर मुसीबतों से घिरे रहे हैं।

जानिए कब सुसाइड करना चाहते थे शमी

देश और दुनियाभर में जो मोहम्मद शमी आज नाम रोशन कर रहे हैं उसके पीछे परिवार का बहुत अहम रोल है। बीते काफी साल से शमी कई विवादों में भी घिरे रहे हैं, कभी पत्नी ने अनाप-शनाप आरोप लगाए तो कभी फिक्सिंग जैसी बातें भी चली। यही वो समय था जब उन्होंने एक बार नहीं बल्कि तीन-तीन बार सुसाइड करने का मन बना लिया था।

ये वो समय था जब शमी 2015 वर्ल्ड के बाद चोट से वापसी कर रहे थे उनकी निजी जिंदी में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा था, लेकिन किस्मत में कुछ और ही लिखा था। बुरे समय में परिवार का पूरा सहयोग मिला और लड़कर बड़े मुकाम तक पहुंच गए। अब शमी अपने साथ-साथ परिवार का भी नाम रोशन कर रहे हैं, जो सभी युवाओं की हिम्मत के लिए प्रेरणा स्रोत बने हैं।

बयां की थी दास्तां

अपनी परेशानियों का खुद मोहम्मद शमी ने लाइव बया किया था। दरअसल, साल 2020 में रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम लाइव में शमी ने सुसाइड का ख्याल आने वाली बात का बड़ा खुलासा किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि मै 2015 में चोटिल हो गया था। टीम में वापसी करने में 18 महीने का समय लग गया।

वह मेरे जीवना का सबसे मुश्किल व बुरा दौर था। आगे कहा था कि आप जानते हैं रिहैब कितना मुश्किल होता है और उसके बाद पारिवारिक सम्याएं। ये सब चल रहा था और इसी बीच आईपीएल से 10 से 12 दिन पहले मेरा एक्सीडेंट हो गया। मीडिया में में मेरे निजी मुद्दों को लेकर पता नहीं क्या-क्या चल रहा था।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...