अफगानिस्तान के खिलाफ नसीम शाह ने पलटा मैच, 2 चौके जड़कर अपनी टीम को दिलाई जीत

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में रोमांचक अंदाज़ में 1 विकेट से जीत हासिल करने के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है।

दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तान की टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने एक बार फिर से इस बात का प्रमाण दे दिया है कि उन्हें अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करना काफी अच्छा लगता है और इसी वजह से उन्होंने इस मुकाबले में भी कुछ इसी तरह का खेल दिखाया है। जब पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए आख़िरी ओवर में 11 रनों की ज़रुरत थी तब उस समय नसीम शाह ने 2 चौके लगाकर 1 बॉल पहले अपनी टीम को एक रोमांचक अंदाज़ में जीत दिला दी।

नसीम ने दिलाई जीत

वनडे सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान को जीत के लिए अफगानिस्तान की टीम द्वारा 301 रनों का लक्ष्य दिया गया था। पाकिस्तानी टीम ने 49 ओवरों में 8 विकेट खोकर 290 रन बना लिए थे। आखिरी ओवर की शुरुआत होने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी शादाब खान को अफगानिस्तान की टीम के गेंदबाज फजल हक फारुकी ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। शादाब खान उस वक़्त तक सेट हो चुके थे और 35 गेंदों में 48 रन बनाकर बल्लेबाज़ी कर रहे थे।

यहां से नसीम शाह ने बल्ले से तबाही मचाते हुए पहली गेंद पर चौका लगा दिया। इसके बाद दूसरे गेंद पर कोई रन नहीं बना। तीसरी गेंद पर सिंगल मिला और हारिस रउफ स्ट्राइक पर आ गए। चौथी गेंद पर हारिस रउफ ने 3 रन बनाने के साथ ही नसीम शाह को फिर से स्ट्राइक पर ला दिया। फिर ओवर की पांचवीं गेंद पर नसीम शाह के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर गेंद थर्ड मैन की दिशा में बाउंड्री लाइन के पार चली गई और इस तरह पाकिस्तानी टीम ने जीत दर्ज कर ली।