हार के बाद रोने लगे न्यूजीलैंड कप्तान, उनके बयान में छलका दर्द

Timesbull

India vs Newzealand: भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड वनडे श्रृंखला में टीम इंडिया ने 2-0 से बढ़त हासिल कर न्यूज़ीलैंड टीम को करारी शिकस्त दे दी है। सीरीज में अब भारतीय टीम हार नहीं सकती। 24 जनवरी को होने वाले अंतिम वनडे मुकाबले में टीम इंडिया क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी। वहीं न्यूजीलैंड की कोशिश होगी कि एक मैच जीतकर घर वापसी करें। दूसरे वनडे में हुई करारी हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान काफी निराश और हताश दिखाई दिए। मुकाबले को हारने के बाद और सीरीज को अपने हाथों से गवाने के पश्चात न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने जो कहा वह आपको सुनना चाहिए। उन्होंने अपनी पूरी भड़ास निकाल दी और काफी भावुक भी दिखाई दिए। मैच के बाद उन्होंने क्या कुछ कहा आपको सारी बातें हम बताने जा रहे हैं।

- Advertisement -

न्यूजीलैंड के कप्तान अपने बल्लेबाजों से काफी ना खुश नजर आए और उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ भी की। टॉम लैथम ने दूसरे वनडे मुकाबले के बाद कहा कि, “भारत के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने गेंद को दोनों दिशाओं में लहराया, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी बेहतरीन और शानदार गेंदबाज है। हमारे बल्लेबाजों के लिए उन्होंने कोई मौका नहीं छोड़ा कि हम रन बना सके। इतनी कड़क गेंदबाजी देखकर मैं हैरान था।” टॉम लैथम ने अपने बल्लेबाजों पर निशाना साधा और उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि, “जब कोई टीम 100 रन से कुछ ज्यादा ही बना पाती है तो कभी भी मैच को जीतना आसान नहीं होता। हमारे बल्लेबाज पूरी तरह से विफल रहे। इस तरह से वनडे में रन बनाकर मुकाबला नहीं जीता जा सकता, यह काफी निराश करने वाला था।” आपको बता दें दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए न्यूजीलैंड टीम को आमंत्रित किया था। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था और पूरी टीम मात्र 111 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। टीम पचास ओवर खेलने में विफल रही थी और मात्र 20 ओवर में ऑल आउट हो गई थी। जिसके बाद क्रिकेट की दुनिया में न्यूजीलैंड टीम की काफी आलोचना हो रही है। इसका असर कहीं ना कहीं कप्तान के ऊपर भी देखने को मिला और वह काफी मायूस दिखाई दिए।

अगर न्यूजीलैंड विरुद्ध भारत के पिछले रिकॉर्ड को भी देखा जाए तो न्यूजीलैंड के लिए बेहद शर्म की बात होगी क्योंकि न्यूजीलैंड पिछले 34 सालों से भारत को उसके घर में कोई भी सीरीज नहीं हरा सका है। भारत की अपने घर में लगातार यह सातवीं सीरीज जीत है। विश्व कप से पहले टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहतर होते जा रहा है, ऐसे में दुनिया के बाकी टीमों के लिए यह खतरे की घंटी है। खुद न्यूज़ीलैंड जो आईसीसी टूर्नामेंट में भारत को कड़ी टक्कर देता था आज भारत के ही सामने घुटने टेक रहा है। दुनिया भर में टीम इंडिया की जबरदस्त तारीफ हो रही है। पाकिस्तानी रमीज राजा ने तो यह तक कह दिया है कि टीम पाकिस्तान को भारत से क्रिकेट सीखने की जरूरत है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी टीम इंडिया की तारीफ कर रहे हैं। ऐसे में आने वाला तीसरा वनडे मुकाबला भी भारत के ही पक्ष में जाएगा ऐसी उम्मीद है।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

Share This Article