Pak Vs Eng: इंग्लैंड से पस्त हुआ पाकिस्तान तो बाबर आजम पर हुई तगड़ी कार्रवाई !

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में हारने के बाद पाकिस्तानी टीम अपने बुरे दौर से गुजर रही है, जिसे अपनी ही जमीं पर इंग्लैंड से लगातार हार का मुंह देखना पड़ रहा है। अब तो पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर हर कोई निशाना साध रहा है, जिसके चलते टीम के कप्तान बाबर आजम के करियर पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। पाकिस्तान इंग्लैंड से पहले ही दो मैच हार चुका है, अब तीसरा भी हाथ से निलकता जा रहा है। अगर हालात यह रहे तो फिर कुछ दिग्गज खिलाड़ियों पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है।

  • हार से पस्त हुए खिलाड़ी

टी-20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद पाकिस्तानी टीम के खराब दिन शुरू हो गए हैं। अब तक हार पर हार का मुंह देखना पड़ रहा है। अपने होम ग्राउंड पर इस साल लगातार तीन टेस्ट मुकाबले हार चुकी है और चौथी हार भी उसके करीब है। इंग्लैंड से पहले उसे ऑस्ट्रेलिया ने भी एक टेस्ट मैच में हरा दिया था. देखा जाए तो साल 1959 के बाद यह पहला मौका है जब पाकिस्तान को अपने घर में टेस्ट मैचों में लगातार तीसरी हार का झेलनी पड़ी है।

हार के चलते पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 से भी कराा झटका लगा है, जिससे अब बाहर हो गई है। अगर टीम का परफॉर्मेंस नहीं सुधरा तो उसे न्यूजीलैंड जैसी तगड़ी टीम के खिलाफ भी घरेलू सीरीज में मुसीबतों का सामना उठाना पड़ सकता है।

  • बाबर आजम की कप्तानी पर उठ रहे सवाल

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम भी इन दिनों अपने बुरे दिनों से गुजर रहे हैं, जिन्हें हार के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है। पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ियों से लेकर फैंस तक बाबर आजम के खेल और फैसलों की आलोचना कर रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया में भी उनकी कप्तानी को लेकर काफी चर्चा चल रही है।

बाबर आजम को भी ये बात मालूम है तभी तो कुछ दिन पहले उन्होंने ट्वीट करके आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया था। बाबर ने ट्विटर पर लिखा था, ‘प्रशंसा को अपने सिर पर और आलोचना को अपने दिल पर न चढ़ने देना चाहिए।