PBKS VS RCB: आईपीएल 17वें सेशन के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स पर 4 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। जीत के साथ ही बेंगलुरु ने सीजन का अपना मुकाबला भी जीत लिया। इसके बाद खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिली। एक मौका ऐसा भी आया, जब लगने लगा कि पंजाब किंग्स मैच जीत जाएगी। लेकिन विराट कोहली की रक्षात्मतक बल्लेबाजी और दिनेश कार्तिक के तूफाने रनों ने विपक्षी टीम के समीकरण बिगाड़ दिए। जीत के बाद विराट कोहली सहित पूरी टीम बड़ी ही खुश दिखाई दी।

इससे इस सीजन के पहले मुकाबले में बेंगलुरु को सीएसके के हाथों का हार का सामना करना पड़ा था, जिससे खिलाड़ियों को काफी निराशा झेलनी पड़ी। पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम ने शानदार वापसी कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। इस मैच में दिनेश कार्तिक ने अहम रोल अदा किया, जिन्होंने 280.00 के स्ट्राइक रेट से रनों की बरसात कर दी। उनका एक छक्का भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दिनेश कार्तिक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से पंजाब किंग्स के अरमानों पर पानी फेरा

पंजाब किंग्स के 178 रन का पीछा कर रही रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु की ओर से भी विराट कोहली के अलावा दिनेश कार्तिक ने धमाकेदार पारी खेली। एक मौका ऐसा भी आया जब लगने लगा कि बेंगलुरु की हार पक्की है, लेकिन दिनेश कार्तिक ने विकराल रूप ने विरोधी टीम को नाकों चने चबा दिए।

उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंदों में ही 28 रन ठोंक डाले। अपनी पारी में 2 छक्के और 3 चौके लगाए। इस बीच उनका सिक्सर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उन्होंने तूफानी गेंदबाज पर एक छक्का तो पीछे की तरफ मारा। आप देख सकते हैं कि गेंदबाज की बॉल पर ऑफ स्टंप की ओर से पीछे की तरफ को शॉट मारा। शुरू में लगा कि कहीं यह कैच ना हो जाएं, लेकिन गेंद सीधी दर्शक दीर्घा में जा गिरी। उनका यह छक्का सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है।

विराट कोहली ने भी खेली दमदार पारी

बेंगलुरु ने टॉस जीकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो कारगर साबित हुआ। चिन्ना स्वामी स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने 20 ओवरखेलकर 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। रनों का पीछा करने उतरी बेंगलुरु ने 19.2 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 178 रन आराम से बना लिए।

बेंगलुरु की तरफ से विराट कोहली काफी अच्छी लय में नजर आए। उन्होंने 49 गेंदों का सामना कर 77 रन की पारी खेली, जिसमें 11 चौके और 2 छक्के लगाए। टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस एक बार फिर प्लाफ हुए, जिन्हों कुल 3 रन बनाए। कैमरन ग्रीन 3, रजत पाटीदार 18, ग्लेन मैक्सवेल 3, अनुज रावत 11, दिनेश कार्तिक 28 और महीपाल लेमरोर ने 17 रन की पारी खेली।

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...