Ind Vs AFG: अफगानिस्तान को धूल चटाएगी भारतीय टीम! होगा यह बड़ा बदलाव, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने ग्रुप में टॉप पर रहते हुए सुपर-8 में जगह बना ली, जिसका पहला मुकाबला 20 जून को खेला जाएगा। भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी। यह मैच बारबादोस स्टेडियम में भारतीय समयानुसार 8 बजे से खेला जाएगा, जहां काफी निर्णायक होने की उम्मीद है। दोनों टीमें जीत के लिए हर हाल में पूरी ताकत लगाती नजर आएंगी।

अफगानिस्तान की टीम इन दिनों शानदार फॉर्म में है, जिसे हल्के में लेना रोहित एंड कंपनी के लिए नुकसान का सौदा हो सकता है। मैच से पहले सभी के मन में यह सवाल कि भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है। चर्चा है कि रोहित शर्मा इस बार एक बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। माना जा रहा है कि भारतीय टीम तीन स्पिनर के साथ यानी कुलदीप यादव को टीम में जगह मिल सकती है। अगर ऐसा हुआ तो फिर एक खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ेगा।

Also Read: T20 वर्ल्ड कप 2024 में बने अनोखे रिकॉर्ड्स, इतिहास के पन्नों में हुआ दर्ज रोहित शर्मा का नाम

कुलदीप यादव की वापसी संभव

बारबदोस स्टेडियम में होने वाले मुकाबले पर भारतीय टीम की बड़ी निगाहें टिकी हैं, जहां तीन स्पिनर के साथ उतर सकती है। इस मैदान पर खेल जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा, पिच भी धीमी होती जाएगी, जिसे स्पिनर्स की मदद मिलना शुरू हो जाएगी। इस मैदान पर टॉस बड़ा किरदान निभाने वाला है। ग्रुप मुकाबले में टीम इंडिया ने हर मैच में बतौर स्पिनर रवींद्र जडेजा अक्षर पटेल को खिलाया था, जो निचले क्रम में बल्लेबाजी से भी प्रभावित करते हैं।

अगर यह दोनों टीम में बने रहे तो फिर कुलदीप यादव की वापसी की उम्मीद न के बराबर है। अगली जादुई गेंदबाजी से विकेट लेने में माहिर कुलदीप यादव अफगानिसस्तान के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं। अब देखना होगा कि कुलदीप यादव की वापसी होती है तो फिर किस खिलाड़ी को आराम दिया जाता है।

Also Read: बारबाडोस से विजयी वापसी! टीम इंडिया कब होगी रवाना और जानिए क्या है पूरा ट्रेवल प्लान?

संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा(कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), सूर्य कुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह। जानकारी के लिए बता दें कि टीम का आधिकारिक रूप से टॉस के समय ही ऐलान किया जाता है। अभी कुलदीप यादव के खेलने की संभावना जताई जा रही  है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow