नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और हाल ही में मुख्य कोच रह चुके राहुल द्रविड़ एक बार फिर से आईपीएल में वापसी कर सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स के मौजूदा कोच कुमार संगकारा के इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच बनने की संभावनाओं के बीच राहुल द्रविड़ का नाम राजस्थान रॉयल्स के अगले कोच के रूप में सामने आ रहा है।

द्रविड़ इससे पहले भी राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ चुके हैं। उन्होंने 2014 में टीम के मेंटर के रूप में काम किया था और बाद में कोच भी रहे हैं। इसके बाद वह भारतीय टीम के कोच बने और हाल ही में टी20 विश्व कप जीतने के बाद इस पद से इस्तीफा दे दिया।

DRAVID 1 jpg

कुमार संगकारा ने हाल ही में इंग्लैंड के कोच बनने की अटकलों पर विराम नहीं लगाया है। हालांकि उन्होंने कहा है कि वह राजस्थान रॉयल्स के साथ खुश हैं। लेकिन क्रिकेट जगत में यह माना जा रहा है कि संगकारा इंग्लैंड का ऑफर स्वीकार कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो राहुल द्रविड़ के राजस्थान रॉयल्स के कोच बनने की संभावना काफी बढ़ जाएगी।

राहुल द्रविड़ के कोचिंग करियर में अब तक काफी सफलता मिली है। उन्होंने भारतीय अंडर-19 टीम और भारत ए टीम को भी कोचिंग दी है। इसके अलावा, उन्होंने भारतीय टीम को टी20 विश्व कप का खिताब भी दिलाया है। ऐसे में उनका आईपीएल में वापसी करना राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ी उपलब्धि होगी।

RAHUL DRAVID 1 jpg

हालांकि, अभी तक कुछ भी ऑफिशियल नहीं हुआ है और दोनों ही कोचों ने अपनी तरफ से कोई बयान नहीं दिया है। लेकिन क्रिकेट जगत में इस खबर ने खलबली मचा दी है। अगर ऐसा होता है तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ी खबर होगी।

यह तो आने वाला समय ही बताएगा की आगे क्या होता है। क्या राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स के कोच बनेंगे या फिर कोई और नाम सामने आएगा।

Priyanshu Meena is a multifaceted content writer at Times Bull, adept at covering a wide range of topics including sports, business, and the ever-evolving world of automobiles. With a keen eye for detail...