RCB VS CSK VIDEO: धोनी ने जड़ दिया IPL 2024 का सबसे लंबा छक्का, स्टेडियम को कूच कर गई गेंद

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सेशन के निर्णायक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स(सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। आरसीबी ने 27 रन से यह मुकाबला आराम से जीत लिया। एक बार को जरूर लगा था कि मैच में सीएसके आराम से जीत हासिल कर लेगी, लेकिन आरसीबी की सूझबूझ भरी गेंदबाजी के सामने सीएसके कुछ नहीं कर सकी।

इस हार के बाद सीएसके प्लेऑफ से बाहर हो गई। सीजन के शुरुआत में खराब प्रदर्शन करने वाली बेंगलुरु प्लेऑफ में एंट्री कर गई है। इस बीच सीएसके के सबसे अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने अपने नाम अनोखा रिकॉर्ड कर लिया। उन्होंने इस सीजन का सबसे लंबा छक्का जड़कर फैंस का दिल ही जीत लिया। आप देख सकते हैं कि कैसे गेंद स्टेडियम के बाहर जाकर गिरी। उनका छक्के सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी भौचक्के रह जाएंगे।

Also Read: T20 वर्ल्ड कप 2024 में बने अनोखे रिकॉर्ड्स, इतिहास के पन्नों में हुआ दर्ज रोहित शर्मा का नाम

धोनी ने मारा ऐसा छक्का कि मैदान के बाहर चली गई गेंद

सीएसके सबसे अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2024 में सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड आरसीबी के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के नाम था। कार्तिक ने इसी मैदान पर 108 मीटर का छक्का जड़कर फैंस का दिल जीत लया था।

माही ने दिनेश कार्तिक के रिकॉर्ड को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। पारी के 20वें ओवर में यश पाल की पहली ही फुलटॉस गेंद पर धोनी ने फाइन लेग के ऊपर से आसमान छक्का मारा। यह छक्का इतना ऊंचा कि गेंद मैदान के बाहर चली गई। इस छक्के से लगा कि सीएसके आरसीबी के जबड़े से जीत छीन लेगी। अगली ही गेंद पर धोनी अपना विकेट गंवा बैठे, जो सीएसके की हार का बड़ा कारण बना।

Also Read: बारबाडोस से विजयी वापसी! टीम इंडिया कब होगी रवाना और जानिए क्या है पूरा ट्रेवल प्लान?

आरसीबी ने दिया इतने रन का लक्ष्य

एम चिंन्नास्वामी स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 218 रन बनाए। आरसीबी के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और डुप्लेसी ने शानादर आगाज किया। स्कोर का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत काफी खराब रही।

Also Read: टीम इंडिया को मिला नया कप्तान! इस खिलाड़ी के नाम पर मुहर लगनी तय, जानें अपडेट

पारी की पहली ही गेंद पर सीएसके कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ अपना विकेट गंवा बैठे। सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर खेलकर 191 रन बनाए। इस तरह टीम को 27 रन से हार का सामना करना पड़ा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow