IPL AUCTION: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका में वनडे सीरीज खेल रही है, जिसका पहला मैच ड्रॉ और दूसरे में रोहित एंड कंपनी को हार का सामना करना पड़ा है. हार के बाद भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है, जो सभी खिलाड़ियों के अरमानो के लिए किसी बड़े झटके की तरह है. यह वनडे सीरीज भारतीय टीम के तूफानी बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ के लिए सही नहीं रही, क्योंकि दोनों ही मैचों में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है.

श्रीलंका सीरीज के बीच अब इंडियन प्रीमियर लीग के लिए होने वाले ऑक्शन 2025 की चर्चा तेजी से चल रही है. दिल्ली कैपिटल्स क्या ऋषभ पंत को रिटेन करेगी, यह बड़ा सवाल बना हुआ है. सोशल मीडिया पर चर्चा है कि दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत को रिलीज कर सकती है. अगर ऐसा हुआ तो बड़ा झटका होगा.

आईपीएल ऑक्शन से पहले ऋषभ पंत ने एक बड़ा फैसला लिया है. ऋषभ पंत ने अब दिल्ली प्रीमियर लीग यानी डीपीएल में खेलने का फैसला कर लिया है. डीपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा बन चुके हैं. एक बार दिल्ली के मैदान पर फिर वे चौके और छक्के जड़ते नजर आएंगे.

RISHABH PANT NEWS

Read More: दादागीरी दिखाने जल्द लॉन्च होगी Yamaha Rx 100, कीमत और फीचर्स पर आया बड़ा अपडेट

Read More: Maruti Suzuki की मशहूर माइलेज वाली कार को अब घर लाए सिर्फ 2 लाख रुपये में, जान ले आप भी इसका EMI प्लान

जानिए कौन खिलाड़ी हुए ड्राफ्ट में शामिल

विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत के अलावा आयुष आयुष बडोनी, हर्षित राणा, इशांत शर्मा और मयंक यादव जैसे कछ खिलाड़ी ड्राफ्ट सूची में शामिल रहे. इस ड्राफ्ट में दिल्ली के करीब 270 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. कुछ खिलाड़ी आईपीएल खेलते हैं और टीम इंडिया में शामिल रहे हैं. इसके साथ ही अंडर-19 का हिस्सा रहे खिलाड़ी भी ड्राफ्ट में शामिल रहे थे.

RISHABH PANT UPDATE
RISHABH PANT UPDATE

वहीं, पुरानी दिल्ली 6 ने ऋषभ पंत के अलावा तूफानी गेंदबाज इसांत शर्मा को अपने साथ रखने का काम किया है. ललित यादव, शिवम शर्मा और प्रिंस यादव को भी शामिल किया गया है. नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स ने हर्षित राणा को खरीदने का काम किया गया है.

कुलदीप यादव को मिली इस टीम में जगह

बीते साल रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रियांश आर्य को उत्तर दिल्ली सुपरस्टार्स ने खरीदने का काम किया है. इसके साथ ही कुलदीप यादव को भी चुना गया है. आरसीबी के के विकेटकीपर अनुज रावत भी खेलते नजर आएंगे. वहीं, सीएसके के बवंडर गेंदबाज सिमरजीत सिंह ईस्ट दिल्ली राइडर्स के लिए अपने प्रदर्शन से तूफान मचाते नजर आएंगे.

Read More: GRP, RPF को ड्यूटी के समय सफर के लिए खरीदना होगा ट्रेन टिकट, आईडी कार्ड नहीं होगा मान्य!

Read More: रेलवे ने शुरू की यात्रियों के लिए ये बड़ी सुविधा! जानकर खुशी से झूम उठे लोग, जानिए

जानकारी के लिए बता दें कि डीएफएल का पहला सेशन 17 अगस्त से 8 सितंबर 2024 तक खेला जाएगा, जिसमें कई टीमें शिरकत करेंगी. सभी मैच अरुण जेटली स्टेडियम में होने हैं. टी20 लीग में 40 मैच होंगे, जिसमें पुरुष वर्ग में 33 और महिला वर्ग में सात मैच खेले जाएंगे.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...