Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी बढ़िया भूमिका निभाने वाले ऋषभ पंत अब चर्चा का विषय बने हुए हैं. ऋषभ पंत चर्चा में इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर हैं. उम्मीद लगाई जा रही है कि ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स रिलीज कर सकती है. अगर ऐसा हुआ तो फिर वे आईपीएल के 18वें सीजन में किस टीम के लिए खेलेंगे, यह सवाल सभी के मन में छलांग लगा रहा है. सोशल मीडिया पर फैंस अलग-अलग टीम में खेलने के कयास लगा रहे हैं.

हालांकि पंत ने आईपीएल के 17वें सेशन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था. दिल्ली कैपिटल्स सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो गई थी. लेकिन उनका बतौर कप्तान और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन था. दिल्ली ने उन्हें रिलीज किया तो वे किस टीम का हिस्सा होंगे, जिसे लेकर आधिकारिक रूप से अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है.

rishabh pant

Shravan Somvar Niyam: कल है सावन का पहला सोमवार, शिव पूजा में भूलकर भी ना करें ये बड़ी 8 गलतियां, निष्फल हो जायेगा व्रत! 

40 उम्र के बाद भी Shweta Tiwari की बोल्डनेस देती है आज कल की अभिनेत्रियों को मात, हॉट लुक से इंटरनेट पर बरपाया कहर

Rishabh Pant इस टीम का होंगे हिस्सा

दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 18वे सीजन से ऋषभ पंत को बाहर का रास्ता दिखाया तो फिर वे अगला सत्र चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल सकते हैं. पंत ने अगर चेन्नई सुपर किंग्स का दामन थामा तो फिर टीम को बड़ी मजबूती मिलेगी. चेन्नई के कप्तान इस समय ऋतुराज गायकवाड़ हैं,जिन्हें धोनी के इस्तीफे के बाद यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी. ऋषभ पंत के टीम में शामिल होने से एक धाकड़ बल्लेबाज और विकेटकीपर बढ़ जाएगा.

rishabh pant news

वैसे भी महेंद्र सिंह धोनी अगला आईपीएल सीजन खेलेंगे या नहीं यह तय नहीं है. इसलिए चेन्नई भविष्य को देखते हुए उसे एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो विकेटकीपिंग के साथ शानदार बल्लेबाजी कर सके. इस खांचे में ऋषभ पंत बिल्कुल फिट बैठते हैं जो महेंद्र सिंह की कमी को पूरी करने की कोशिश करेंगे. हालांकि अभी आधिकारिक रूप से किसी ने कुछ नहीं कहा है, लेकिन सोशल मीडिया पर इस तरह की बातें चल रही हैं.

Rishabh Pant ने आईपीएल में बनाए इतने रन

26 वर्षीय खिलाड़ी ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स में खेलते हुए साल 2016 में पदार्पण किया था. इसके बाद से वे दिल्ली का ही हिस्सा हैं. लगातार खेलने की वजह से वे दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे अधिक मैच खेलने वाले इकलौते खिलाड़ी भी हैं. ऋषभ पंत ने वर्ष 2024 के दौरान आईपीएल में कुल 111 मुकाबले खेले हैं.

Read More: 1 लाख रुपये से अधिक महीने की सैलरी चाहिए तो इस नौकरी के लिए करें तुरंत करें अप्लाई, कल है आखिरी मौका

Read More: टेक्नोलॉजी से भरपूर Maruti Alto K10 जल्द लॉन्च होकर भरेगी फर्राटा, माइलेज सुनकर युवाओं का धड़का दिल

इसमें उन्होंने 148 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 3284 रन बनाकर इतिहास बना दिया. उनके बल्ले से आईपीएल में 1 शतक और 18 अर्धशतक जड़कर विपक्षियों की नींद उड़ाने का काम किया. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को 2021 में अपनी कप्तानी में प्लेऑफ तक पहुंचाया. जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स उन टीमों में शामिल है, जिसने एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...