टी-20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे ऋषभ पंत, सामने आई ऐसी वजह कि फैंस का टूटा दिल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियां अब तेजी से चल रही हैं, जिसके लिए कुछ भारतीय खिलाड़ियों का जत्था रवाना हो चुका है। भारतीय क्रिकेट टीम को 5 जून 2024 को पहला मुकाबला आयरलैंड के साथ खेलना है। यह वर्ल्ड कप रोहित एंड कंपनी के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होगा, जिसमें टीम जीत के लिए खूब पसीना बहाती नजर आएगी।

काफी लंबे समय से भारतीय टीम ने कोई वर्ल्ड कप नहीं जीता है, जिससे खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तान के बाद भारत ने कोई भी आईसीसी की टॉफी नहीं जीती है, जिस सूखे को खत्म करने के लिए सभी खिलाड़ी मेहनत करते नजर आएंगे। मैच से पहले सभी के मन में यह सवाल पनपने लगा है कि भातीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होगी। ऋषभ पंत को पहले मैच में शामिल किए जाने की संभावना ना के बराबर ही नजर आती हैं।

रोहित शर्मा के साथ यह खिलाड़ी कर सकता ओपनिंग

वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है, इसकी चर्चा तेजी से चल रही है। 5 जून को हेने वाले मुकाबले में भारतीय टीम की ओपनिंग रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल कर सकते हैं। जायसवाल पहले भी रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते रहे हैं, जिनके पास आयरलैंड के खिलाफ अपने आपको साबित करने का मौका होगा। नंबर तीन पर विराट कोहली बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।

नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव का खेलना बिल्कुल तय माना जा रहा है। वे चारों तरफ शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं। विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन को मौका मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है, जो नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में 153.46 के स्ट्राइक रेट से 531 रन बनाने का काम किया है। टीम में दो ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को शामिल किया जा सकता है। फिर शिवम दुबे को भी टीम में शामिल किया जा सकता है।

जानिए कैसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow