टी-20 वर्ल्ड कप में तुरुप का इक्का साबित होंगे ऋषभ पंत, रोहित शर्मा का प्लान जानकर झूमे फैंस

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होगा, जिसके वार्म अप मैच में रोहित एंड कंपनी ने बांग्लादेश पर 60 रन से जीत दर्ज की। मैच में जीत के बाद खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिल रही है। वैसे भी इस टूर्नामेंट पर भारत की पैनी नजर है, क्योंकि काफी दिनों से आईसीसी ट्रॉफी नीहं जीती है।

रोहित शर्मा हर हाल में अपने नेतृत्व में एक आईसीसी ट्रॉफी भारतीय टीम को दिलाना चाहेंगे। वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की भी चांदी होने जा रही है, क्योंकि उन्हें रोहित शर्मा एक बड़ा मौका दे सकते हैं। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन सा मौका होगा, जो उनके करियर में चार चांद लगाएगा। दरअसल, रोहित शर्मा ने वार्म अप मैच में ऊपर खिलाकर भविष्य के लिए एक बड़ा संकेत दे दिया है।

Also Read: T20 वर्ल्ड कप 2024 में बने अनोखे रिकॉर्ड्स, इतिहास के पन्नों में हुआ दर्ज रोहित शर्मा का नाम

नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर सकते ऋषभ

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबज और विकेटकीपर ऋषभ पंत काफी दिनों बाद भारतीय टीम के साथ अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेंगे। आईसीसी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच 5 जून 2024 को खेलने उतरेगी, जिस पर हर किसी की नजरें टिकी हुई हैं। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा बैटिंग ऑर्डर में कुछ बड़ा बदलाव कर सकते हैं।

चर्चा है कि तूफानी बल्लेबाज ऋषभ पंत को तीसरे नंबर पर भेजा जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो फिर किसी बड़े उलटफेर की तरह होगा। वैसे नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने विराट कोहली आते रहे हैं, लेकिन किस नंबर भेजा जाएगा यह अभी तय नहीं है। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए वार्म अप में मैच में ऋषभ पंत को नंबर तीन पर भेजा गया, जहां ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली, जिसमें चार चौके और 4 छक्के उन्होंने जड़े।

Also Read: बारबाडोस से विजयी वापसी! टीम इंडिया कब होगी रवाना और जानिए क्या है पूरा ट्रेवल प्लान?

जानिए रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा ओपनिंग?

वार्म अप मैच में रोहित शर्मा ने संजू सैमसन से ओपनिंग कराकार सबको चौंका दिया। हालांकि, संजू सैमसन कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाए, जिन्होंने 6 गेंदों का सामना कर 1 रन बनाया। रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल लगातार ओपनिंग करते रहे हैं, लेकिन संजू सैमसन को साथ लेकर उन्होंने सबको चौंक दिया।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश ने 122 रन ही बना सकी। इस तरह बांग्लादेश को 60 रन से हार का सामना करना पड़ा।

Also Read: टीम इंडिया को मिला नया कप्तान! इस खिलाड़ी के नाम पर मुहर लगनी तय, जानें अपडेट

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow